Jansandesh online hindi news

स्कूल पर आत्मघाती आतंकी हमला, 25 बच्चों के चिथड़े, सैकड़ों घायल, देखें वीडियो !

 | 
स्कूल पर आत्मघाती आतंकी हमला, 25 बच्चों के चिथड़े, सैकड़ों घायल, देखें वीडियो !

रिपोर्टों के अनुसार, अफगानिस्तान में आज कम से कम तीन विस्फोटों ने एक लड़कों के स्कूल को हिलाकर रख दिया। विस्फोटों में कम से कम छह लोगों की मौत और एक दर्जन से अधिक घायल होने की पुष्टि हुई है। विस्फोट राजधानी काबुल के हजारा शिया इलाके में एक लड़कों के स्कूल में हुआ।


काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने एएफपी को बताया कि विस्फोट तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों से हुआ। उन्होंने उसी क्षेत्र में एक अंग्रेजी भाषा केंद्र में एक और विस्फोट का भी उल्लेख किया, लेकिन यह कहने से इनकार कर दिया कि क्या यह विस्फोटकों के कारण हुआ था। जादरान के अनुसार, दाश्त-ए-बारची इलाके के पश्चिमी उपनगर में दो मंजिला अब्दुल रहीम शाहिद हाई स्कूल के बाहर दो तात्कालिक विस्फोटक उपकरण रखे गए थे।

 blasts

यह उल्लेखनीय है कि दश्त-ए-बारची मुख्य रूप से हजारा लोगों द्वारा बसा हुआ है, एक जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यक जिसे पहले इस्लामिक स्टेट जैसे सुन्नी आतंकवादी संगठनों द्वारा लक्षित किया गया था। अफ़ग़ानिस्तान के 38 मिलियन निवासियों में हज़ारों की संख्या 10% से 20% के बीच है।


धमाका तब हुआ जब बच्चे पढ़ाई छोड़ रहे थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस घटना का श्रेय नहीं लिया है।अफगानिस्तान में तालिबान के हाल ही में सत्ता में आने से हजारा आबादी का डर बढ़ गया है, जिन्हें पहले आईएसकेपी ने निशाना बनाया था।

इस्लामिक स्टेट ऑफ खुरासान प्रांत कट्टर सुन्नी सिद्धांत का पालन करता है और 26 अगस्त, 2021 को काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बमबारी सहित कई आतंकवादी कार्रवाइयों में फंसाया गया है, जिसमें 13 अमेरिकी सैनिक मारे गए थे। ISKP इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया (ISIS) की शाखा है जो अफगानिस्तान और पाकिस्तान में संचालित होती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।