ऑस्ट्रेलिया से फिर उठी खालिस्तान की मांग, हिंदू मंदिरों का किया ये हाल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

ऑस्ट्रेलिया से फिर उठी खालिस्तान की मांग, हिंदू मंदिरों का किया ये हाल

Image


डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर से हिंदू मंदिर में तोड़-फोड़ हुई है। बता दें विक्टोरिया के कैरम डाउन्स में श्री शिव विष्णु मंदिर को निशाना बनाया गया है। बता दें इतना ही नहीं मंदिरों में हिन्दू विरोधी चित्र भी हटा दिए गए हैं।
वहीं ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये खलिस्तानियों की करतूत है। और मंदिर की दीवारों पर आतंकी भिंडरावाले की 'शहीद' के रूप में प्रशंसा भी लिखी गई थी। वहीं इस घटना से ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय समुदाय के लोग आहत भी महसूस कर रहे हैं।
बता दें यह हमला तब किया गया जब तमिल हिंदू समुदाय द्वारा 'तीन दिवसीय 'थाई पोंगल' त्योहार भी मनाया जा रहा था। वहीं श्री शिव विष्णु मंदिर की एक भक्त उषा सेंथिलनाथन ने द ऑस्ट्रेलिया टुडे को यह भी बताया कि, "हम ऑस्ट्रेलिया में एक तमिल अल्पसंख्यक समूह हैं, यहां हमारे मंदिरों में हिन्दू विरोधी चीजों को लिख कर हमें डराने की कोशिश भी की जा रही है। वहीं ये खालिस्तान समर्थक बिना किसी डर के अपने नफरत भरे संदेशों के साथ इसे तोड़ भी रहे हैं।" साथ ही उषा ने विक्टोरिया पुलिस से उन गुंडों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आग्रह भी किया है।
इसी कड़ी में हिंदू काउंसिल ऑफ ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया चैप्टर के अध्यक्ष मकरंद भागवत ने भी इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। साथ ही उन्होंने कहा हमारे मंदिरों पर हमले करना निंदनीय है। वहीं वह इससे बेहद परेशान हो गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए। वहीं मेलबर्न हिंदू समुदाय के सदस्य सचिन महते ने यह भी कहा, "अगर इन खालिस्तान समर्थकों में हिम्मत है तो उन्हें शांतिपूर्ण हिंदू समुदाय के धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने के बजाय विक्टोरियन संसद भवन पर ऐसे चित्र भी बनाने चाहिए।" साथ ही आपको बता दें कि एक सप्ताह पहले ही ऑस्ट्रेलिया में एक और मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई थी। वहीं 12 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में मिल पार्क में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर बने चित्र उखाड़ दिए गए थे और मंदिर में तोड़फोड़ भी की गई थी।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश