आसान नही है लिज ट्र्स की राह.....पीएम के रूप में

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

आसान नही है लिज ट्र्स की राह.....पीएम के रूप में

Liz truss


विदेश- कंजर्वेटिव पार्टी की नेता लिज ट्रस ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री बन गई है। उन्होंने भारतीय मूल के ऋषि सुनक को हराकर अपनी जीत दर्ज की है। मतदान में लिज ट्र्स को 81, 326 वोट मिले जबकि ऋषि सुनक को 60, 399 मत मिले है। लिज ट्र्स ब्रिटेन की तीसरी महिला प्रधानमंत्री बनी है।

लिज ट्र्स की जीत का कारण लोग उनके टैक्स वसूली कम करने के सन्दर्भ में किए गए वादे को बताया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि लिज ट्र्स भले ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का चुनाव जीत गई है। लेकिन इस समय ब्रिटेन की हालत काफी उथल पुथल भरी हुई है। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके लिये आगे की राह आसान नही होगी।
क्योंकि लिज ट्र्स ऐसे समय मे ब्रिटेन की प्रधानमंत्री बनी है। जब ब्रिटेन आर्थिक संकट से परेशान हैं। यह दौरा ब्रिटेन के लिए काफी बुरा है। 300 साल बाद ब्रिटेन के सामने ऐसा संकट आया है। कोविड ने ब्रिटेन की हालत खराब कर दी है। वही अब लिज ट्र्स के सामने ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था को सुधारने की बड़ी चुनौती होगी। 
इसके अलावा ब्रिटेन इस समय महंगाई से जूझ रहा है। ऋषि सुनक ने ब्रिटेन की जनता से यह वादा किया था। कि अगर वह प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह महंगाई पर लगाम लगाएंगे। अब ऐसे में लिज ट्र्स के सामने यह बड़ी चुनौती है कि वह महंगाई पर काबू पाए और फाइनेंस सिस्टम को सही करे।
इसके अलावा कई कारोबार बंद हो गए हैं। लोग बैंक से लिया लोन अदा करने में असमर्थ है। इन सभी परिस्थितियों को देखने के बाद यह स्पष्ट है कि अब लिज ट्र्स ब्रिटेन की प्रधानमंत्री तो बन गई है। लेकिन यह जिस दौर में प्रधानमंत्री बनी है उस दौर में उन्हें अनेको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश