Jansandesh online hindi news

Monkeypox के खतरे को भाप इस देश ने लगाई हेल्थ इमरजेंसी

 | 
Image

डेस्क। संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में इन दिनों मंकीपॉक्स (Monkeypox) वायरस काफी तेजी के साथ फैल रहा है। इस कारण से राष्ट्रपति जो बाइडेन (joe Biden) ने पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी (Public Health Emergency) लगाने का ऐलान किया है।

इस वायरस का मुकाबला करने के लिए फेडरल फंडिंग (Federal Funding) और संसाधनों (Resources) को इकठ्ठा करने के कारण। 

बता दें 2 अगस्त को राष्ट्रपति बाइडेन ने दो टॉप अधिकारियों को इस वायरस से निपटने का काम सौंपा था। जिन्होंने यह फैसला किया है, बता दें कि यह घोषणा शुरू में 90 दिनों के लिए प्रभावी होगी और जरूरत के मुताबिक इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

क्या आप जानते हैं कि अमेरिका में मंकीपॉक्स के 6600 से भी ज्यादा केस सामने आएं हैं। इनमें से करीब एक चौथाई केवल न्यूयॉर्क राज्य से थे। एक्पर्ट्स की माने तो मौजूदा प्रकोप (Outbreak) में वास्तविक संख्या बहुत अधिक भी होने का अनुमान है। 

इस समय जो बाइडेन प्रशासन मंकीपॉक्स की वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर आलोचनाओं का सामना करने को मजबूर है। न्यूयार्क (New York) और सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) जैसे बड़े शहरों में क्लीनिकों का कहना है कि मांग को पूरा करने के लिए उन्हें दो खुराक वाली वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा नहीं दी जा रही। 

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि मैं मंकीपॉक्स पर प्रतिक्रिया देने के मामले में प्रतिबद्ध हूं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।