8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएग

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएग

8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएग

ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को निजी ले लिया है और कंपनी का स्टॉक 8 नवंबर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग से पता चला है।


सैन फ्रांसिस्को | ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को निजी बना लिया है और कंपनी के स्टॉक को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से 8 नवंबर को हटा दिया जाएगा, अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग ) पता चला है।

मस्क ने ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण को पूरा करने के बाद ऐसा किया और अपने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे को निकाल दिया। ट्विटर डीलिस्टिंग उसी दिन होगी जिस दिन अमेरिकी मध्यावधि चुनाव होंगे।

"न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज इसके द्वारा एसईसी को 08 नवंबर, 2022 को कारोबार के उद्घाटन पर एक्सचेंज पर सूचीबद्ध प्रतिभूतियों के पूरे वर्ग को लिस्टिंग और पंजीकरण से हटाने के अपने इरादे के बारे में सूचित करता है,"

फाइलिंग में आगे कहा गया है कि "ट्विटर और एक्स होल्डिंग्स II, इंक। के बीच विलय, एक्स होल्डिंग्स I, इंक। की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एलोन आर मस्क के पूर्ण स्वामित्व वाली, 27 अक्टूबर, 2022 को प्रभावी हो गई"।

Twitter के प्रत्येक शेयर का विनिमय $54.20 नकद, बिना ब्याज और किसी भी लागू विदहोल्डिंग टैक्स को घटाकर किया गया था।

ट्विटर को निजी कंपनी बनाने से मस्क को कुछ फायदे मिलते हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, निजी तौर पर आयोजित फर्मों को अपने प्रदर्शन के बारे में त्रैमासिक सार्वजनिक प्रकटीकरण करने की आवश्यकता नहीं है और कम नियामक जांच के अधीन हैं।

मस्क का ट्विटर पर भी कड़ा नियंत्रण होगा। मौजूदा सदस्यों के भंग होने के बाद ट्विटर संभवत: एक नया बोर्ड बनाएगा। मस्क के फिलहाल ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभालने की संभावना है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश