Jansandesh online hindi news

दो गुट आपस मे भिड़े, शिया समुदाय के 2 लोगो की मौत , 17 घायल

 | 
दो गुट आपस मे भिड़े, शिया समुदाय के 2 लोगो की मौत , 17 घायल

विदेश: आज वह दौर आ गया है जहां लोग स्वयं को ऊपर दिखाने के लिये किसी को भी नीचे दिखाने से कतई नहीं चूकते। उन्हें इस बात से कतई फर्क नही पड़ता की उनके इस कृत्य का समाज पर क्या असर पड़ रहा है और देश किस दिशा में जा रहा है। आज जो दौर है वहां धर्म के नाम पर लोग कत्ल करने को अमादे है। वही अब खबर है कि गिलगित बाल्टिस्तान में दो धार्मिक समुदाय के मध्य टकराव हो गया। इस टकराव में 2 लोगो की मौके पर मौत हो गई और 17 लोग घायल हो गए। 

समाचार पत्र डॉन की खबर के अनुसार इस्लामिक महीना मोहर्रम शुरू हो गया है। मोहर्रम के महीने के शुरुआत के मौके पर गिलगित बाल्टिस्तान के शीर्ष शिया नेता अगा राहत हुसैन अल हुसैनी खोमार चौक पर हजरत इमाम हुसैन का अलाम (झंडा) लहरा रहे थे। तभी दो समुदायों में आपसी भिड़त हो गई। इस झड़प में शिया समुदाय के दो लोगो की मौके पर मौत हो गई। झड़प में जमकर गोलीबारी हुई और 17 लोग घयाल हो गए घयाल लोगो का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
गृह सचिव इकबाल हुसैन खान ने इस मामले पर कहा की 44 अज्ञात संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले की तहकीकात जारी है जल्द ही इस मामले में अन्य लोगो की गिरफ्तारी की जाएगी ओर उनपर शख्त कार्यवाही होगी। इस घटना को लेकर गिलगित बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद ने कहा मुठी भर लोग देश का माहौल खराब करने की कवायद में लगे हुए हैं। इन लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। सभी लोग शान्ति बनाए रखे और सरकार की कार्यवाही में मदद करें।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।