Jansandesh online hindi news

UK PM Election Update: ऋषि सुनक खेलना चाहते हैं बड़ा दांव इस्लाम पर बोली बड़ी बात

 | 
Image

 

UK PM Election Update: ब्रिटिश प्रधानमंत्री (British PM) के चुनाव की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने बुधवार को जनता से एक बड़ा वादा किया है उन्होंने कहा है कि अगर वह पद संभालते हैं तो वह इस्लामी चरमपंथ (Islamic Extremism) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने वाले हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने इस्लामी चरमपंथ को ब्रिटेन (Britain) के लिए ''सबसे बड़ा खतरा (Greatest Threat)'' भी बताया। उन्होंने कहा कि वह चरमपंथ की मौजूदा सरकारी परिभाषा को और विस्तृत करेंगे और आंतकवाद रोधी कानूनों (Anti-Terror Laws) को ज्यादा मजबूत बनाने पर जोर देंगे।

पूर्व वित्त मंत्री 42 वर्षीय सुनक प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अपनी प्रतिद्वंद्वी लिज ट्रस से अंतर पाटते साफ दिखाई दे रहे हैं।

इसी कारण उन्होंने ब्रिटेन में चरमपंथ को बढ़ावा देने वाले संगठनों को नष्ट करने का भी संकल्प लिया। सुनक ने कहा कि वह इस्लामी चरमपंथ से निपटने के लिए सरकार के हथियार के तौर पर इस्तेमाल किए जा रहे व ''असफल हो रहे'' निषेधात्मक कार्यक्रमों को भी पुनर्जीवित करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों का मत जीतने के लिए चल रहे अभियान के तहत उन्होंने ऐसा कदम उठाया है साथ ही कहा, ''प्रधानमंत्री के लिए हमारे देश और लोगों को सुरक्षित रखने से अधिक महत्वपूर्ण कोई और कर्तव्य नहीं होता।''

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।