Jansandesh online hindi news

बेतोड़ महंगाई से कराहा अमेरिका केंद्रीय बैंक फ़ेडरल रिज़र्व ने बढ़ाई ब्याज दर

 | 
America economic crises

अंतराष्ट्रीय: महंगाई ने इस समय हर किसी की कमर तोड़ रखी है। भारत हो यह विदेश का कोई अन्य देश महंगाई से हर कोई तहिमाम कर रहा है। वही अगर जम5बात अमेरिका की करे तो यहां महंगाई लोगो को काफी सता रही है। अमेरिका में बढ़ती महंगाई पर लगाम कसने के लिए केंद्रीय बैंक फ़ेडरल रिज़र्व ने एक बार पुनः ब्याज दरों में इजाफा करने की घोषणा की है।

बैंक ने महंगाई पर लगाम कसने के उद्देश्य से बैंक ने लगातार दूसरी बार ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की वृद्धि कर दी है। बैंक ने कहा है कि घरेलू बैंक से पैसे के लेनदेन पर 2.25 प्रतिशत से 2.5 प्रतिशत तक ब्याज लिया जाये। जानकारी के लिये बता दें बैंक अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए बैंक से कर्ज लेने की दरों को बढ़ा रहा है।
विशेषज्ञयों का कहना है कि केंद्रीय बैंक फ़ेडरल रिज़र्व द्वारा उठाया गया यह कदम अमेरिका को राहत देगा और अमेरिका में महंगाई पर कुछ हद तक लगाम लगेगी। क्योंकि कई रिपोर्ट में आकड़े सामने आए हैं जिसमे अमेरिका की अर्थव्यवस्था को कमजोर होते पाया गया है। इस समय अमेरिका में महंगाई अपने 40 साल के स्तर से ऊपर चल रही है। केंद्रीय बैंक फ़ेडरल रिज़र्व ने कहा है यह जोखिम भरा निर्णय था लेकिन महंगाई पर लगाम कसने के लिये हम कदम उठाते रहेंगे।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।