Jansandesh online hindi news

युक्रेन का दावा मास्को ने उनके 11 लाख नागरिक को बनाया बंदी

 | 
Russian Foreign Minister

विदेश:- रूस युक्रेन युद्ध से अगर सबसे ज्यादा कोई प्रभावित हुआ है तो वह है आम नागरिक इस युद्ध ने आम नागरिक की जिंदगी बदल कर रख दी। कईयों ने अपनो को खो दिया तो कई इस युद्ध की भेंट चढ़ गए। वही लाखो लोग अपनी जान बचाने के लिए अन्य देश के शरणार्थी बन गए। अब जब युद्ध विराम की स्थिति में है तो युक्रेन ने रूस पर आरोप लगाया है कि मास्को की सेना यूक्रेन से तकरीबन 2 लाख बच्चो को बंदी बनाकर ले गई है। वही रूस का दावा है कि उन्होंने बड़ी संख्या में युक्रेनियो का रेस्क्यू किया है जिसके बाद उन्हें रूस लाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो युक्रेन लगातार यह दावा कर रहा है कि रूस जबरन उनके यहां के लोगों को बंधक बनाकर ले गया है। रूस ने 11 लाख युक्रेनियो को बंधक बनाया है जिसमे से 2 लाख बच्चे हैं। युक्रेन के इस आरोप का जवाब देते हुए रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि वह किसी भी यूक्रेनी नागरिक को अपने साथ जबरन नहीं ले गए हैं। जो भी लोग रूस आए हैं वह अपनी मर्जी से आए हैं यह उनकी स्वयं की इच्छा थी।
अगर हम रूस युक्रेन युद्ध मे गई जानो की बात करें तो इस युद्ध ने सबसे ज्यादा आम आदमी को परेशान किया है। संयुक्ता राष्ट्र की रिपोर्ट के अनुसार इस युद्ध मे 3 हजार से ज्यादा आम आदमी की जान गई है। जो बेहद दुखद घटना है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।