पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के साथ हो रही बर्बरता निंदनीय

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के साथ हो रही बर्बरता निंदनीय

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के साथ हो रही बर्बरता निंदनीय


विदेश- पाकिस्तान में हिंदुओ पर हो रहे अत्याचार किसी से छुपी नहीं है। अभी हाल ही में पाकिस्तान में हिन्दू महिला की बर्बरता से हत्या कर दी गई। महिला की हत्या का मामला विश्व स्तर पर उठाया जा रहा है। पाकिस्तान के कई संगठनों ने इसका खुले तौर पर विरोध किया है। वहीं भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक ले जाने की बात कही है।
उन्होंने कहा, पाकिस्तान की सरकार को अल्पसंख्यक के जीवन पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि यह उनकी जिम्मेदारी है। विदेश मंत्री द्वारा यह बयान तब आया जब पाकिस्तान में एक हिन्दू महिला के सर काट देने की घटना तूल पर है। वहीं इस मामले को इंगित करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, हम पहले भी कह चुके हैं कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक के हित हेतु हमें आवाज उठानी होगी।
वहीं पाकिस्तान को अपने देश के अल्पसंख्यक के हित का ध्यान रखना चाहिए और जिस तरह की बर्बरता पाकिस्तान में अल्पसंख्यक में साथ होती है वह निंदनीय है। पाकिस्तान में जो सलूक अल्पसंख्यक के खिलाफ होता है वह अनुचित है पाकिस्तान की सरकार को इस परिपेक्ष्य में कदम उठाने चाहिए और अल्पसंख्यक के हित हेतु आगे आना चाहिए।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश