इराक में भड़की हिंसा, राष्ट्रपति भवन पर उपद्रवियों का कब्जा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

इराक में भड़की हिंसा, राष्ट्रपति भवन पर उपद्रवियों का कब्जा

इराक में भड़की हिंसा, राष्ट्रपति भवन पर उपद्रवियों का कब्जा


विदेश: अभी हाल ही में हमने श्री लंका के हालात देखे। आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगो ने सरकार के खिलाफ विद्रोह कर दिया था। वही अब इराक में श्री लंका के समान हालात बन रहे हैं। एक तो इराक में पिछले 10 महीने से सरकार का नेतृत्व नही है। देश बिना सरकार के चल रहा है। वही अब शक्तिशाली शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है।

उनका यह ऐलान इराक के लिए गले की फांस बन गया। इनके समर्थक आगा बाबुल हो गए हैं। उन्होंने राष्ट्रपति भवन पर धावा बोल दिया है। शिया धर्म गुरु और समर्थक इराकियों के बीच संघर्ष शुरू हो गया है। लगातार हिंसा भड़कती जा रही है और गोलीबारी में 20 लोगो की मौके पर मौत हो गई है।
घटना इराक के बगदाद में हुई है। घटता के बाद हिंसकों ने सरकारी भवनों पर अपना कब्जा जमा लिया है। राष्ट्रपति भवन से लेकर अन्य सरकारी भवनों पर लोगो ने चढ़ाई कर दी है। सरकार न होने के कारण कोई उनके इस वर्ताव पर अंकुश नही लगा पा रहा है। सुरक्षा बलों ने उन्हें रोकने की खूब कोशिश की लेकिन वह हिंसकों को रोकने में असफल रहे हैं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश