क्यों पाकिस्तान के पीएम ने मोदी से की बात करने की गुज़ारिश

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

क्यों पाकिस्तान के पीएम ने मोदी से की बात करने की गुज़ारिश

क्यों पाकिस्तान के पीएम ने मोदी से की बात करने की गुज़ारिश


विदेश- पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था शून्य पर पहुंच गई है। लोग रोटी को टतरस रहे हैं। महंगाई दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोग भूख से बिलख रहे हैं। कर्ज से पाक कराह रहा है। वहीं इन सब समस्याओं के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के सुर भारत के परिपेक्ष्य में बदले बदले नजर आ रहे हैं।
उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हम हर समस्या पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं। मैं भारत के प्रधानमंत्री से अपील करता हूँ कि हमें बात करनी चाहिए और साथ बैठकर समस्यओं का हल खोजना चाहिए।
उन्होंने आगे कहा, हम पड़ोसी हैं। हमे यह देखना होगा कि हम कैसे रहते हैं। यह हमारे ऊपर निर्भर करता है कि हम शांति से रहते हैं। यह आपस मे लड़ते हैं और अपने संसाधनों को बर्बाद करते हैं। 
हमने तीन बार भारत के साथ युद्ध किया। तीनों बार इस युद्ध के परिणाम नकारात्मक देंखने को मिले। हर बार हमें महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक संकट से जूझना पड़ा। हम अब सिर्फ शांति चाहते हैं।
मैं यह समस्या खत्म करना चाहता हूं मैं विवाद खत्म करना चाहता हूं। मेरी भारत के प्रधानमंत्री से अपील है कि वह बात करें और मिलकर शांति के लिए उपाय खोजें। पाकिस्तान अब अपने धन को बम और हथियार बनाने में नहीं खर्च करना चाहता है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश