Jansandesh online hindi news

भारत और चीन के बीच सैन्य तनातनी को खत्म करने के लिए दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच 13वें दौर की वार्ता कल

 | 
भारत और चीन के बीच सैन्य तनातनी को खत्म करने के लिए दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच 13वें दौर की वार्ता कल

नई दिल्ली

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के बीच सैन्य तनातनी को खत्म करने के लिए रविवार को दोनों देशों के सैन्य कमांडरों के बीच 13वें दौर की वार्ता होगी। यह वार्ता सुबह 10.30 बजे से मोल्डो में होगी, जो चीन के नियंत्रण में है। इस दौरान हाट स्प्रिंग्स को लेकर गतिरोध दूर करने को लेकर बातचीत होगी। सैन्य सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि एलएसी पर दोनों देशों के बीच पिछले डेढ़ साल से गतिरोध जारी है। इस बीच पिछले दिनों सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने जानकारी दी थी कि दोनों देशों के बीच अगले दौर की सैन्य वार्ता अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में होगी। 

विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को कहा था कि उसे उम्मीद है कि चीन पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के समाधान की दिशा में काम करेगा और द्विपक्षीय समझौतों और प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करेगा। एक साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यह बता कही थी। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।