सऊदी में ऐसा क्या हुआ कि भड़क गए सभी मुसलमान

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. अंतर्राष्ट्रीय

सऊदी में ऐसा क्या हुआ कि भड़क गए सभी मुसलमान

Image


डेस्क। Christmas Celebration In Saudi Arabia: इस्लामिक देश सऊदी अरब में पहली बार क्रिसमस का त्योहार काफी ही धूमधाम से मनाया गया है। साथ ही क्रिसमस की रौनक ने सबको हैरान भी कर दिया है। वहीं
मोहम्मद बिन सलमान के क्राउन प्रिंस बनने के बाद वहां काफी बदलाव भी आया है और इससे पहले क्रिसमस के जुड़े सामान भी दुकानों पर छुपा कर बेचे जाते रहे थे।
वहीं इस बार राजधानी रियाद के कई माल्स में भी क्रिसमस की रौनक देखने को मिली है और वहां के प्रमुख अखबार 'द अरब न्यूज' ने भी पहली बार क्रिसमस के मौके पर स्पेशल एडिशन को छापा है और इस बात पर वहां के कई रूढ़िवादी लोग काफी नाराज भी हुए हैं।
साथ ही सऊदी अरब में हमेशा से ही गैर-इस्लामिक त्योहारों पर बधाई देना एक विवादित मुद्दा भी रहा है और इस बार एक वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु ने क्रिसमस को लेकर काफी चौंकाने वाली बात कह दी है। साथ ही उन्होंने कहा, इस्लाम में ऐसा कहीं लिखा नहीं गया है कि दूसरे किसी धर्म के त्योहार पर बधाई देने की कोई मनाही हो।
युवा भी बहुत खुश हैं
एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिसमस को लेकर सरकार के रुख को देखने के बाद युवाओं के अंदर काफी खुशी भी है। साथ ही वहां के एक प्रोफेशनल ने कहा है कि उनके कई दोस्त क्रिसमस के त्योहार का लुत्फ भी उठा रहे हैं और लोगों ने अपनी खुशी को सोशल मीडिया पर व्यक्त भी कर रहे हैं।
साथ ही सऊदी अरब में मनाए जा रहे क्रिसमस को एक ट्विटर यूजर्स ने कहा कि अल्लाह सऊदी अरब के लोगों को सही राह दिखा तो वहीं एक यूजर ने सवालिया लहजे में कहा कि इस तरह क्या पश्चिमी देशों में ईद और रमजान भी मनाया जाता है? साथ ही एक बांग्लादेशी यूजर ने इसे पूरी तरह शर्मनाक भी बताया है।
  

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश