Jansandesh online hindi news

पहले तिरंगा यात्रा फिर इफ्तार पार्टी जहाँगीपुरी में हिन्दू मुस्लिम ने उठाया शान्ति के लिए कदम 

 | 
पहले तिरंगा यात्रा फिर इफ्तार पार्टी जहाँगीपुरी में हिन्दू मुस्लिम ने उठाया शान्ति के लिए कदम

दिल्ली: दिल्ली के जहाँगीपुरी में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा के बाद रविवार को।हिन्दू मुस्लिम ने एकता का परिचय देते हुए जिस इलाके में दंगा हुआ वहां तिरंगा यात्रा निकाली। इस तिरंगा यात्रा में हिन्दू मुस्लिम दोनो एक साथ शामिल थे। तिरंगा यात्रा के समय लोगो ने फूल बरसाए। यह तिरंगा यात्रा कल शाम 6 बजे निकाली गई यात्रा के दौरान हर कोई तिरंगा फहराता दिखाई दिया। यात्रा का उद्देश्य इलाके में शान्ति और सद्भाव बनाए रखना और हिन्दू मुस्लिम एकता का परिचय देना था।

जानकारी के लिए बता दें तिरंगा यात्रा निकलने से पूर्व पूरे इलाके में पहले पुलिस बल तैनात की गई थी। यह पुलिस हिंसा के डर से मौजूद थी। इस यात्रा में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के 50 - 50 लोग शामिल हुए। इसका उद्देश्य शान्ति बनाए रखना और इलाके में पहले की तरह सामान्य स्थिति बहाल करना था। वही अब आज जहाँगीपुरी के लोगो ने शान्ति बनाये रखने के लिए इफ्तार पार्टी का आयोजन किया है। यह सब इलाके में खौफ को खत्म करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।
जानकारी के लिए बता दें 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के बीच यहां दो गुटों में हुई झड़प के बाद हिंसा भड़क गई थी। दोनो गुटों में भड़की हिंसा ने इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बना दी और इलाके में हिन्दू मुस्लिम विवाद को जन्म दिया।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।