आज से बनारस में आप ले सकते हैं इस एडवेंचर का मजा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

आज से बनारस में आप ले सकते हैं इस एडवेंचर का मजा

Image


डेस्क। मंगलवार से बैलून फेस्टिवल और नौका रेस प्रतियोगिता की शुरूआत की गई है और एक बैलून में 30 लोग आसमान से काशी नगरी का वैभव और गंगा का विहंगम दृश्य भी आप देख सकेंगे।
बता दें उत्सव प्रिय काशी नगरी में मंगलवार से चार दिवसीय हॉट एयर बैलून फेस्टिवल और नौका रेस प्रतियोगिता की शुरूआत होने जा रही है। एडवेंचर के शौकीन लोगों में आसमान में रंग बिरंगे भारी भरकम गुब्बारों में उड़ने के लिए खासा उत्साह भी नजर आ रहा है। हॉट एयर बैलून राइड में स्थानीय लोगों के साथ देशी-विदेशी पर्यटक आसमान से काशी के मनोरम दृश्यों के साथ वैभव को निहार भी सकेंगे। हर बैलून में 30 लोग आसमान से काशी नगरी और गंगा का विहंगम दृश्य को देख सकेंगे। 
सोमवार को पूरे दिन हॉट एयर बैलून फेस्टिवल की तैयारियोंं को अन्तिम रूप देने के बाद इसका ट्रायल भी लिया गया था। वहीं ट्रायल में बैलून ने उड़ान भरी। बैलून के उड़ान के लिए डोमरी को बेस बनाया गया है और एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए हॉट एयर बैलून फेस्टिवल में बीएचयू, सीएचएस ब्वॉयज परिसर और डोमरी से बैलून उड़ान भी भरेंगे। 
बैलून फेस्टिवल की इंचार्ज इरम मिर्जा ने पत्रकारों को यह बताया कि 500 रुपये में हॉट एयर बैलून की सवारी लोग कर सकेंगे। इसमें आमलोगों के लिए रोज 100 टिकट रिजर्व रहेंगे। चार दिवसीय कार्यक्रम में 400 टिकट की व्यवस्था की गई है। इसमें एससीओ के प्रतिनिधियों को भी शामिल होने का अवसर मिलेगा। 
पर्यटन विभाग की उप निदेशक प्रीति श्रीवास्तव के अनुसार जी-20 की बैठक के मद्देनजर इसका आयोजन हो रहे हैं। गंगा पार रेत में 6 देशों के ट्रेंड बैलूनिस्ट 10 एयर बलूंस को लेकर घाटों के ऊपर उड़ान भी भरेंगे। जहां पर एससीओ के मेहमानों को दुनिया के सबसे प्राचीन शहर को एरियल व्यू में देखने का अलग ही अनुभव आपको मिलेगा। 

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश