विश्व भर में बढ़ी हिंदुओं के खिलाफ नफरत- रिपोर्ट

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

विश्व भर में बढ़ी हिंदुओं के खिलाफ नफरत- रिपोर्ट

विश्व भर में बढ़ी हिंदुओं के खिलाफ नफरत- रिपोर्ट


विदेश- आज दशा यह है कि हर देश मे हिंदुओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। लोग अब हिंदुओं को अपना निशाना बना रहे हैं और उनका शोषण कर रहे हैं। 

वही अब अमेरिका के एक रिसर्च संस्थान से कहा है कि पूरे विश्व मे हिंदुओं पर होने वाले अत्याचारों में बढ़ोतरी हुई है और हिन्दू समाज के प्रति लोगो के मन मे घृणा बढ़ती जा रही है।
नेटवर्क कोंटैगियन रिसर्च इंस्टीट्यूट के मुख्य विज्ञानी अधिकारी एवं सह-संस्थापक जोएल फिकेलस्टीन ने कहा जो लोग कट्टर इस्लामिक है उन लोगो ने हिंदुओं के प्रति घृणा का बीज रोपित किया था। 
अब वह बीच फल फूल रहा है और लोगो के मन मे हिंदुओं को लेकर नफरत बढ़ती जा रही है। अगर हम पहले की तुलना में देखे तो अब विश्व भर में हिंदुओं के प्रति नफरत में 1000 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
फिकेलस्टीन ने 'हिंदू अमेरिकी सजीव अनुभव पर प्रतिनिधित्व एवं ज्ञान तैयार करने' कार्यक्रम में अपने नवीनतम रिसर्च के प्रमुख बिंदुओं को रखते हुए कहा कि हाल के महीनों में अमेरिका और कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है। अमेरिकी कैपिटोल में उत्तरी अमेरिका में हिंदुओं के गठबंधन ने यह कार्यक्रम आयोजित किया था।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश