शादीशुदा लोगों को जान लेनी चाहिए निवेश से जुड़ी ये स्कीम

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

शादीशुदा लोगों को जान लेनी चाहिए निवेश से जुड़ी ये स्कीम

Image


डेस्क। क्या आप शादीशुदा हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने वाली है, क्योंकि इन दिनों देश की तमाम सरकारी कंपनियां लोगों की मदद को आगे भी आ रही है। अब पोस्ट ऑफिस ने एक ऐसी स्कीम का आगाज भी कर दिया है, जिससे जुड़कर आप बढ़िया मुनाफा कमाने कर अपना सपना भी साकार कर सकते हैं।
साथ ही पोस्ट ऑफिस की यह मंथनी सेविंग्स स्कीम है, जिसमें आपको पहले थोड़ा निवेश भी करना होगा। 
साथ ही आपको निवेश के बाद मोटी रकम एक मुश्त भी मिल जाएगी। वहीं यह स्कीम पैसा इकट्ठा करने का बेस्ट तरीका भी मानी जाती है। वहीं इससे जुड़ने के लिए कुछ शर्तें तय भी की गई हैं, जिन्हें जानना काफी जरूरी है।
शादी के बाद ओपन कराएं अपना अकाउंट
देश की बेहतरीन कंपनी में शुमार पोस्ट ऑफिस की धांसू मंथली सेविंग्स स्कीम से जुड़ने के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन भी करना होगा। इसमें आपको हर महीना प्रीमियम जमा  भी करना होगा। वहीं इसमें आप सिंगल अकाउंट भी खुलवा सकते हैं। और अगर आपकी शादी हो गई है तो आप ज्वाइंट अकाउंट भी ओपन कराकर अपना सपना साकार कर सकते हैं।
पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग्स स्कीम लोगों को मालामाल करने का सपना साकार भी कर रही है। साथ ही स्कीम में शादीशुदा लोग संयुक्त अकाउंट ओपन करवा भी सकते हैं। इस स्थिति में आपको इस स्कीम में 9 लाख रुपये का निवेश भी कर सकते हैं।
जानिए कैसे होता है ये कैलकुलेशन
पोस्ट ऑफिस की मंथली सेविंग्स स्कीम में आपको हर साल ब्याज का लाभ दिया जाता है। इसमें आपके कुल रिटर्न की कैलकुलेशन हस साल के आधार पर भी ही की जाती है, जिसको आप 12 हिस्सों में बांट भी लेते हैं।
इसका एक हिस्सा आप हर महीने अपने अकाउंट में ले भी सकते हैं। वहीं अगर आपको जरूरत नहीं है तो आप ये सारा पैसा मैच्योरिटी पर अपने मूलधन के साथ प्राप्त भी कर सकते हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश