लाइसेंस बनवाने के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा RTO

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

लाइसेंस बनवाने के लिए अब नहीं जाना पड़ेगा RTO

Image


Now you will not have to go to RTO to get license

डेस्क। लाइसेंस बनाने के नियम में संबंधित विभाग के द्वारा बदलाव किया गया है। वहीं पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री स्नेहासिस चक्रवर्ती ने बताया कि राज्य में परिवहन संबंधी सेवाएं ऑनलाइन होने जा रहीं हैं। इसमें वाहनों के रजिस्ट्रेशन, लर्निंग लाइसेंस जैसी सर्विस भी शामिल है।

उन्होंने यह भी बताया कि वाहनों के स्वामित्व में परिवर्तन जैसी सेवाओं के लिए बेचने वाले और खरीदार के साथ बातचीत भी वर्चुअल मोड में की जाएगी और इसके लिए उन्हें ऑफिस आने की कोई आवश्यकता नहीं होगी। चक्रवर्ती ने बताया कि ये ऑनलाइन सेवाएं करीब एक महीने में उपलब्ध हो जानी है।

उन्होंने यह भी कहा कि आरटीओ में लोगों के उत्पीड़न को समाप्त करने के लिए, राज्य सरकार ने व्हीकल रजिस्ट्रेशन से लेकर लर्निंग लाइसेंस सेवाओं को भी ऑनलाइन उपलब्ध कराने का निर्णय ले लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि इन कदमों से आम जनता और परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोग दोनों को ही मदद मिलेगी।

इसके साथ ही बंगाल सरकार 2030 तक सार्वजनिक परिवहन को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक करने की योजना बना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि निकट भविष्य में 1,180 इलेक्ट्रिक बसों के चालू होने से इस योजना को काफी बढ़ावा मिल जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए राज्य भर में बिजली चार्जिंग पॉइंट और सीएनजी स्टेशन स्थापित किए जाने का काम जल्द होगा।"

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश