241 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस देश की ओर बढ़ रहा तूफान

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

241 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इस देश की ओर बढ़ रहा तूफान

Image


Storm moving towards this country at a speed of 241 kmph

डेस्क। साल 2022 का सबसे खतरनाक चक्रवर्ती तूफान जापान की तरफ बहुत ही तेजी के साथ बढ़ रहा है। बता दें कि दक्षिण कोरिया के शहर बुसान के पास अगले सप्ताह की शुरुआत में सबसे शक्तिशाली चक्रवाती तूफान हिनामनोर के दस्तक देने का अनुमान लगाया गया है।

बता दें कि राज्य की मौसम एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी साझा की है।

कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) की माने तो, शक्तिशाली चक्रवाती तूफान हिनामनोर के 6 सितंबर को सुबह 9 बजे बंदरगाह शहर से दक्षिण-पश्चिम में पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है। यह तूफान तेजी से उत्तर की ओर बढ़ रहा है। 5 सितंबर को सुबह 9 बजे वह जेजू द्वीप पर पहुंच जाएगा।

वहीं दूसरी ओर पश्चिमी प्रशांत महासागर में दक्षिण चीन सागर के पार इस साल का सबसे शक्तिशाली तूफान 'हिनामनोर' 241 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से आ रहा है। 

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, हिनामनोर से संभावित नुकसान के खिलाफ तैयार करने के लिए राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने आंतरिक मंत्री ली सांग-मिन को उपायों पर विचार करने का आदेश दिया है।

वहीं आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि उसने सुबह केंद्रीय आपदा और सुरक्षा काउंटरमेशर्स मुख्यालय का संचालन शुरू कर अपने टाइफून अलर्ट लेवल को बढ़ाकर नीले से पीला कर दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश