Jansandesh online hindi news

पैसे नहीं हैं! ऑनलाइन कमाई करने का ये है सबसे आसान तरीका

 | 
Image

डेस्क। महामारी के चलते अभी भी जिम या फिटनेस सेंटर जाने में कई लोग असहज महसूस करते हैं, इसकी जगह वे फिट रहने के लिए ऑनलाइन ऐप या ऑनलाइन ट्रेनर की मदद लेकर खुद को फिट बनाने में जुटे हैं।

एनालिटिक्स ऐप एनी की माने तो साल 2020 में लगभग 71,000 नए फिटनेस व हेल्थ ऐप लॉन्च किए गए हैं। इसमें उदाहरण के तौर पर बताया गया है कि मार्च 2019 में लॉन्च हुए लूज वेट ऐप फॉर मैन के यूजर्स कोविड में 50 मिलियन तक पहुंच गए। वहीं मेडिकल विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना को खत्म होने में सालों लगेंगे। ऐसे में ऑनलाइन फिटनेस स्टार्टअप शुरू करना आपके लिए बहुत ही फायदे का सौदा हो सकता है।

बिजनेस कोई भी हो, सबसे पहले क्लाइंट यह देखते हैं कि आपका पोर्टफोलियो कैसा है। अगर आपके पास फिजिकल एजुकेशन में डिग्री है तो यह आपके पोर्टफोलियो को काफी मजबूत बनाने वाला है। 

गोल्ड्स जिम फिटनेस इंस्टीट्यूट, इंडियन एकेडमी ऑफ फिटनेस ट्रेनिंग से आप फिटनेस से जुड़े कोर्स को आराम से कर सकते हैं। अगर आप निवेश कर सकते हैं तो खुद का फिटनेस सेंटर खोलना आपके लिए सबसे ज्यादा बेहतर विकल्प साबित होगा। बेटर रिजल्ट और प्रॉफिट के लिए यह सेंटर ऐसा हो जो ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन सर्विसेस भी दे सके।

वहीं अगर आपके पास खुद का स्टार्टअप शुरू करने के लिए ज्यादा पूंजी नहीं है तो आप लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग व यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी क्लास लेकर पैसे कमा सकते हैं। भारत में फिटनेस क्लास के लिए लोग 400 रुपए से 20 हजार रुपए प्रति महीना देने की क्षमता रखने वाले बहुत हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।