ये हैं दुनिया का सबसे महंगा होटल, 14 लाख से शुरु होता है किराया

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

ये हैं दुनिया का सबसे महंगा होटल, 14 लाख से शुरु होता है किराया

Image


भारत में हजारों होटल (Most famous hotel in India) है जिनकी अलग-अलग विशेषताएं भी होती हैं। कोई समुद्र के नजदीक है तो कोई पहाड़ों पर बना हुआ है। किसी का इंटीरियर बेहद खूबसूरत होता है तो कोई अपनी प्राइसिंग के कारण आपकी जेब पर बोझ नहीं बनता। ज्यादातर ये होटल फाइव स्टार से सेवन स्टार तक होते हैं। पर क्या आपने कभी सोचा है कि भारत का सबसे महंगा होटल कौन सा है तो आज हम आपको इस होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत का सबसे महंगा होटल (Most expensive hotel in India) है और यहां एक रात रुकने की कीमत का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। 
जयपुर का राज पैलेस (Raj Palace, Jaipur) देश का सबसे महंगा होटल (How expensive is Raj Palace hotel) जिसकी खूबसूरत की अकसर मिसाल दी जाती है। कोरा वेबसाइट पर एक शख्स ने इस होटल के लिए दावा किया है कि इस होटल को भारतीय सरकार द्वारा “भारत के सर्वश्रेष्ठ विरासती होटल” के रूप में सम्मानित भी किया गया है। शख्स ने दावा किया कि ये होटल “विश्व यात्रा पुरस्कारों” द्वारा लगातार सात बार “दुनिया के अग्रणी विरासती होटल” के रूप में चुना भी गया है। 
आपको यह भी बता दें कि इस होटल का पुराना नाम ‘द चोमू हवेली’ (The Chaumoo Haveli) है जो 1727 में बना था और ये चोमू के आखिरी राजा, ठाकुर राज सिंह (Thakur Raj Singh) के नाम पर था। वहीं साल 1996 में राजकुमारी जयेंद्र कुमारी ने इस महल को होटल का रूप दे दिया था और इतने साल बाद भी ये होटल बेहद अनोखा है और यहां का इंटीरियर लोगों को हैरान भी कर देता है।
इस होटल में 50 आलीशना कमरे हैं जो मुगल काल के डिजाइन से काफी मिलते जुलते भी हैं, होटल के कई कमरे वहीं हैं जहां राजा-महाराजा रहते थे। इसके अलावा होटल में ऐतिहासिक चीजें आज भी रखी हैं जो सालों पुरानी और कीमती हैं। इस होटल में अमिताभ बच्चन से लेकर एलेन पेज और दुनियाभर की कई दिग्गज हस्तियां रह चुकी हैं वहीं कमरों की बात करें तो यहां अलग-अलग तरह के रूम हैं।
 हेरिटेज और प्रीमियर रूम का एक रात का किराया करीब 60 हजार रुपये है जो मिनिमम है। वहीं हिस्टोरिकल सुइट का किराया 77 हजार रुपये शुरू है। साथ ही बता दें प्रेस्टीज सुइट का एक रात का किराया 1 लाख रुपये से भी ज्यादा है जबकि पैलेस सुइट का एक रात का किराया 5 लाख रुपये से अधिक है। वहीं सबसे महंगा प्रेसिडेंशियल सुइट है जिसका एक रात का किराया 14 लाख रुपये से शुरू होता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश