कौन हैं भारत की पहली ट्विटर यूजर नैना रेढू, Elon Musk को दी ये नसीहत

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

कौन हैं भारत की पहली ट्विटर यूजर नैना रेढू, Elon Musk को दी ये नसीहत

Image


डेस्क। टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स फाउंडर Elon Musk के ट्विटर की कमान संभालते ही अब हर कोई Twitter में होने वाले बदलावों के बारे में बातें कर रहा है। इसी कड़ी में ट्विटर में होने वाले बदलावों और एलन मस्क द्वारा लिए बड़े फैसलों के बारे में तो हर कोई जानता है पर क्या आप इंडिया की पहली ट्विटर यूजर के बारे में जानते हैं जिन्होंने भारत से सबसे पहले अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था?
भारत की पहली ट्विटर यूजर Naina Redhu का ट्विटर में हो रहे विकास और बदलावों के बारे में क्या सोचना है आज हम इसके बारे में बात करेगें। 
ऑर्कुट और ब्लॉगिंग के जमाने में जब ट्विटर को आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया था तब 2006 में नैना रेढू को TWTTR (ट्विटर प्रोजेक्ट का कोड नाम) से प्लेटफॉर्म में शामिल होने के लिए एक ईमेल मिला था। आपको बता दें कि ट्विटर के ऑफिशियल लॉन्च से पहले नैना रेढू ट्विटर पर जुड़ने वाली पहली भारतीय ट्विटर यूजर रही थीं।
बता दें एलन मस्क के ब्लू टिक चार्ज पर जब नैना रेढू से पूछा गया कि ट्विटर के ब्लू टिक फैसले पर भारत में क्या असर देखने को मिलने वाला है तो उन्होंने इस मामले में अपने विचार रखते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि इसका कोई असर पड़ेगा क्योंकि सामान्य रूप से ब्लू टिक होना कोई आवश्यकता नहीं होती। जिन लोगों को इसकी जरूरत है और जो खर्च कर सकते हैं वह लोग इसे खरीद लेंगे। लेकिन मुझे लगता है कि जो लोग स्वतंत्र रूप से पत्रकारिता से जुड़े हैं और खर्च नहीं कर सकते वह लोग इससे काफी प्रभावित हो सकते हैं।

जानिए कौन है Naina Redhu?

नैना रेढू कौन है? आप लोगों की जानकारी के लिए यह बता दें कि नैना रेढू जैसलमेर के एक होटल में काम करती हैं और वह अब तक 1 लाख 75 हजार से ज्यादा ट्वीट्स भी कर चुकी हैं। वहीं न्यूज एजेंसी एएनआई ने नैना रेढू से बातचीत कर यह जानना चाहा कि जब से नैना रेढू ने ट्विटर ज्वाइन किया है और आज एलन मस्क के कमान संभालने के बाद हो रहे बदलावों के बारे में वह क्या सोचती हैं।
बता दें कि इस सवाल का जवाब देते हुए नैना रेढू ने कहा कि, मुझे याद आता है कि जब मुझे ट्विटर की तरफ से इनविटेशन मेल मिला तो उस वक्त ट्विटर का नाम TWTTR हुआ करता था। वहीं मैंने यह सोचकर ज्वाइन किया कि साइन अप करते हैं और एक्सप्लोर करते हैं पर मुझे यह नहीं पता था कि यह भविष्य में ये इतना बड़ा प्लेटफॉर्म बनने वाला है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश