इन चीज़ों को आप एयरपोर्ट से ला सकते हैं घर, कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. खास खबर

इन चीज़ों को आप एयरपोर्ट से ला सकते हैं घर, कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं

Image


डेस्क। Airport rules: यदि आपका हवाई अड्डे पर आना-जाना लगा रहता है तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की साबित हो सकती है। क्योंकि हवाई यात्रा करने वाले व्यक्ति को कई ऐसे अधिकार प्राप्त होते हैं जिनका 70 फीसदी से ज्यादा लोगों को पता ही नहीं होता।
जानकारी की माने तो एयरपोर्ट पर ऐसी आधा दर्जन से ज्यादा चीजें हैं जिन्हें आप देखने के साथ-साथ अपने घर भी ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं इनमें किसी भी चीज का आपको एक भी पैसा देने की जरूरत नहीं होती वहीं यात्री जानकारी के अभाव में इन चीजों को देखने से भी कतराते हैं की कहीं उन्हें जुर्माना न भरना पड़ जाए।
तो आपको बता दें कि एयर कंपनी इन सभी चीजों का पैसा आपसे टिकट बुकिंग के दौरान ही ले लेती हैं और यात्रियों को इस बात का पता भी नहीं होता। आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर कई चीजें यात्रियों के लिए ही रखी हुई होती हैं पर लोग ये जानते ही नहीं। जिसमें ज्यादातर हवाई अड्डों पर आपको मुफ्त चीजों में वॉटर बोतल रिफिल की सुविधा प्राप्त होती है। इस वॉटर बोतल रिफिल का फायदा यात्री बाखूबी उठा सकता है और यही नहीं इन बॉटल्स को आप घर भी ले जा सकते हैं वहीं इसके लिए आपको कोई नहीं रोकेग। यही नहीं कहीं-कहीं तो आप अपनी बोतल को भी ऑटोमेटिक हैंड फ्री सेंसर की मदद से भर भी सकते हैं।
आपको बता दें कि आप हवाई अड्डे के आस-पास कुछ मुख्य जगहों को देखने के लिए भी जा सकते हैं। इसका पैसा भी आपसे टिकट के दौरान ही ले लिया जाता है और यही नहीं आप अपने सामानों पर लगने वाले टैग की जानकारी भी ले सकते हैं और टैग पर आप बाकायदे अपना नाम लिखकर सामान रख सकते हैं। वहीं इसके अलावा कुछ हवाई अड्डों पर लगे फ्रीजर से आप कॉल ड्रिंक्स की बोतल भी फ्री ले सकते हैं साथ ही चिप्स का पैकेट भी आपको बिल्कुल फ्री मिल सकता है वहीं इसके अलावा एयरलाइन में लाउंज, शॉवर रूम, सोने की सुविधा, मोबाइल चार्जिंग की सुविधा, फ्री वाइ-फाई की सुविधा भी आपको मिलती है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश