Jansandesh online hindi news

केंद्र सरकार डेंगू बुखार के प्रसार को लेकर बेहद चिंतित

राजेश भूषण ने बताया कि सरकार ने सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को डेंगू जैसे वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम और नियंत्रण के लिए गतिविधियों में तेजी लाने पर जोर दिया है। 
 | 
jpg फाइल
 डेंगू के चलते महाराष्ट्र के अस्पतालों के ब्लडबैंकों में रक्त की कमी

देश में फैली कोरोना महामारी के साथ-साथ अब केंद्र सरकार डेंगू बुखार के प्रसार को लेकर बेहद चिंतित है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने बताया कि सरकार ने सभी राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को पत्र लिखकर डेंगू जैसे वेक्टर जनित रोगों की रोकथाम और नियंत्रण के लिए गतिविधियों में तेजी लाने पर जोर दिया है। 

बता दें कि केरल में निपाह वायरस, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में डेंगू, दिल्ली में वायरल और बिहार में मलेरिया के प्रसार के कारण बुखार के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और अस्पतालों में बिस्तरों का संकट पैदा हो गया है | 


 

महाराष्ट्र में भी डेंगू के अधिकतर मरीज सामने आ रहे हैं।  डेंगू के चलते महाराष्ट्र के अस्पतालों के ब्लडबैंकों में रक्त की कमी हो गई है। हालात ऐसे हैं कि मुंबई के टाटा अस्पताल को सोशल मीडिया पर रक्तदान के लिए लोगों से अपील करनी पड़ रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।