Jansandesh online hindi news

आइए जानते हैं क्‍या है प्र‍िसेंस माको की प्‍यार की कहानी

जापान की राजकुमारी माको राजवंश से बाहर एक आम नागरिक से शादी से कर रही हैं
 | 
jpg फाइल
माको 7 बार अपनी शादी तोड़ चुकी है

कोई रॉयल फैमिली से हो, प्र‍िसेंस हो और फ‍िर भी वो राजकुमारी किसी आम आदमी से शादी कर रही हो, ऐसा सिर्फ प्‍यार में ही मुमकि‍न है। जापान राजवंश की प्र‍िसेंस माको प्‍यार में ऐसा ही कुछ करने जा रही है। इतना ही नहीं, दोनों का प्यार लंबे समय से चल रहा है और इस आम आदमी के लिए प्र‍िसेंस ने अब तक करीब शादी के 7 रिश्‍तों को ठुकरा दिया है। आइए जानते हैं क्‍या है प्र‍िसेंस माको की प्‍यार की कहानी। 



जापान की राजकुमारी माको राजवंश से बाहर एक आम नागरिक से शादी से कर रही हैं। अपने बॉयफ्रेंड के लिए माको 7 बार अपनी शादी तोड़ चुकी है। उन्हें शाही परिवार की ओर से करीब 9.10 करोड़ रुपये (13.70 करोड़ येन) का हर्जाना मिलना था। माको ने हर्जाना लेने से इनकार कर दिया है।
 


राजकुमारी माको (29) जापान के मौजूदा राजा नारूहितो के भाई राजकुमार आकिशिनो की बेटी हैं। उन्होंने अपने प्रेमी कोमुरो से शादी करने का फैसला किया है। शादी के बाद वे अमेरिका में बसने की तैयारी में हैं। यह शादी कब होगी, यह अभी सामने नहीं आया है। हालांकि, शाही परिवार भी इस शादी के लिए मान गए हैं।

          

राजकुमारी माको के प्रेमी कोमुरो अमेरिका में कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। कोमुरो को लेकर बताया गया है कि वह स्कीईंग, वायलिन बजाने और कुकिंग के शौकीन हैं। समुद्र तटों पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वह बतौर 'प्रिंस ऑफ द सी' काम करते हैं। 



माको ने कहा कि हमारे लिए दिलों के सम्मान और जिंदगी जीने के लिए शादी एक आवश्यक विकल्प है। उन्होंने कहा, 'हम दोनों एक दूसरे से अलग नहीं हो सकते हैं और बुरे समय में एक दूसरे को सहारा दे सकते हैं।'
 


राजकुमारी माको को लेकर बताया गया है कि उनके प्रेमी केई कोमुरो ने दिसंबर 2013 में एक डिनर के दौरान उन्हें शादी का प्रस्ताव दिया। दोनों ने अपने प्यार को लंबे समय तक छिपाकर रखा। फिर राजकुमारी ब्रिटेन में पढ़ाई करने चली गई।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।