Jansandesh online hindi news

विदेशी पर्यटकों को गृह मंत्रालय 15 अकटूबर से वीजा देना करेगा प्रारम्भ

 केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA)की ओर से कहा गया है कि चार्टर्ड विमानों के अलावा अन्‍य फ्लाइट से भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों के लिए यह व्‍यवस्‍था 15 नवंबर से प्रभावी होगी
 | 
jpg फाइल
सामान्‍य विमानों के लिए तारीख 15 नवंबर तय की गई है

कोरोना की स्थिति में लगातार हो रहे सुधार को ध्यान में रखते हुए बाद में विदेशियों को टूरिस्‍ट वीजा (Tourist Visa) के अलावा अन्‍य प्रकार के भारतीय वीजा के तहत देश में प्रवेश और रुकने की सुविधा बहाली की गई थी.हालांकि इसके बाद से गृह मंत्रालय के पास राज्‍य सरकारों और टूरिज्‍म सेक्‍टर से जुड़े विभिन्‍न हितधारकों  की ओर से टूरिस्‍ट वीजा भी प्रारंभ करने के आग्रह प्राप्‍त हो रहे थे. 



 

भारत ने 15 अक्टूबर से चार्टर्ड विमानों (Chartered Airline) से आने वाले विदेशी पर्यटकों (Foreign Tourists) को टूरिस्ट वीजा (Tourist Visa) जारी करने का फैसला किया है. कोरोना के मामलों में कमी आने के चलते यह फैसला किया गया. सामान्‍य विमानों के लिए यह तारीख 15 नवंबर तय की गई है. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA)की ओर से कहा गया है कि चार्टर्ड विमानों के अलावा अन्‍य फ्लाइट से भारत आने वाले विदेशी पर्यटकों के लिए यह व्‍यवस्‍था 15 नवंबर से प्रभावी होगी.गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के चलते पिछले साल विदेशियों के लिए सभी वीजा सस्‍पेंड कर दिए गए थे. इसके साथ ही कोरोना के प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए  केंद्र सरकार की ओर से अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर अन्‍य कई तरह की पाबंदियां भी लगाई गई थीं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।