Jansandesh online hindi news

देश में बिजली की  दिक्कत को लेकर  यूपी और बिहार के मुख्यमंत्रियों का बयान 

योगी ने राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाकों में शाम छह बजे से सुबह सात बजे तक लगातार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए.
 | 
यूपी बिहार के सीएम का बयान

बिहार रोज़ाना 5,500 मेगावाट की अपनी पीक लोड मांग को पूरा कर रहा है. 

योगी आदित्यनाथ ने यूपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड के निदेशक एम देवराज को राज्य में बिजली संयंत्रों को हो रही कोयले की आपूर्ति के संबंध में गहन समीक्षा करने और राज्य के बिजली संयंत्रों को पर्याप्त कोयला आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया. वहीं बिहार ने पिछले पांच दिनों में निजी स्रोतों से बिजली ख़रीदने के लिए 90 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

योगी ने राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाकों में शाम छह बजे से सुबह सात बजे तक लगातार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए. वही नितीश कुमार ने  कहा कि इस स्थिति के बावजूद बिहार रोज़ाना 5,500 मेगावाट की अपनी पीक लोड मांग को पूरा कर रहा है. 

सुर्खियों से पता चला है की यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों आश्वासन दिया कि गांव या शहर कहीं भी रात में बिजली नहीं काटी जाएगी. वही नितीश कुमार ने कहा की  राज्य के बिजली विभाग के अधिकारियों और अन्य संबंधित अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि बिहार को जल्द ही नियमित बिजली आपूर्ति मिलेगी. 

नीतीश कुमार ने कहा, “मैं ख़ुद स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा हूं. हम किसी भी संकट को टालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि राज्य को पर्याप्त बिजली आपूर्ति नहीं मिल रही है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।