Jansandesh online hindi news

निलंबित डिप्टी एसपी दविंदर व 5 अन्य के खिलाफ एनआईए ने दायर किए आरोप-पत्र

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जम्मू में विशेष एनआईए अदालत में जम्मू-कश्मीर के निलंबित डिप्टी एसपी दविंदर सिंह समेत छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए। अन्य नामों में नावीद मुश्ताक उर्फ नावीद बाबू, इरफान शफी मीर, रफी राथर, तनवीर अहमद वानी और सैयद इरफान शामिल हैं। दविंदर सिंह जम्मू संभाग के
 | 
निलंबित डिप्टी एसपी दविंदर व 5 अन्य के खिलाफ एनआईए ने दायर किए आरोप-पत्र

श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को जम्मू में विशेष एनआईए अदालत में जम्मू-कश्मीर के निलंबित डिप्टी एसपी दविंदर सिंह समेत छह लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किए।

अन्य नामों में नावीद मुश्ताक उर्फ नावीद बाबू, इरफान शफी मीर, रफी राथर, तनवीर अहमद वानी और सैयद इरफान शामिल हैं।

दविंदर सिंह जम्मू संभाग के हीरानगर में कठुआ जेल में बंद है। उसे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 जनवरी को पुलिस ने उस समय गिरफ्तार किया था जब वह हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों – नावीद बाबू और रफी अहमद राथर – और एक लॉ स्कूल ड्रापआउट (बीच में पढ़ाई छोड़ने वाले) इरफान शफी मीर को गाड़ी से जम्मू ले जा रहा था।

नावीद के भाई इरफान को साजिश में कथित भूमिका के लिए 23 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, जबकि वानी ककित रूप से नावीद को पैसे देने के लिए संदेह के घेरे में आ गया, जो जम्मू-कश्मीर का पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी है और आतंकवादी रैंकों में शामिल हो गया था।

सिंह की गिरफ्तारी के बाद, इस मामले को एनआईए को सौंपे जाने से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच की गई थी।