Home राष्ट्रीय कोलकाता: रेत कारोबार में गोलीबारी, खौफ का माहौल

कोलकाता: रेत कारोबार में गोलीबारी, खौफ का माहौल

16
0
कोलकाता: रेत कारोबार में गोलीबारी, खौफ का माहौल
कोलकाता: रेत कारोबार में गोलीबारी, खौफ का माहौल

कोलकाता में रेत कारोबार को लेकर हुई गोलीबारी की घटना ने शहर में एक बार फिर से अपराध के बढ़ते प्रकोप को उजागर किया है। यह घटना शहर के बाबू घाट पर हुई, जहां रेत के व्यापारी और प्रमोटरों के बीच व्यापारिक विवादों को लेकर अक्सर हिंसक घटनाएँ घटित होती हैं। इस घटना में एक रेत व्यापारी के ड्राइवर को गोली लग गई, और कई लोग घायल हुए हैं। घटना के बाद शहर में तनाव का माहौल है, और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

प्रमोटर और व्यापारियों के बीच हुआ झगड़ा

घटना रात करीब 1:30 बजे बाबू घाट पर हुई। बताया जा रहा है कि अजीत रॉय नामक रेत व्यापारी अपने ट्रक के साथ मौजूद थे, जब तोपसिया इलाके का कुख्यात प्रमोटर आसिफ अली अपने गिरोह के साथ पहुंचा। दोनों गुटों के बीच रेत की कीमत को लेकर विवाद शुरू हो गया। आरोप है कि आसिफ अली ने डीलिंग को लेकर तीखी नोकझोंक के दौरान व्यापारियों को डराने के लिए गोली चला दी।

एक ड्राइवर को लगी गोली

सूत्रों का दावा है कि आसिफ अली की गोली से अजीत रॉय के ड्राइवर के पैर में गोली लग गई। घटना के बाद आरोपी आसिफ अली मौके से भागने में कामयाब हो गया, लेकिन उसके गिरोह के एक सदस्य को भीड़ ने पकड़ लिया।

पुलिस की कार्रवाई

घटना की सूचना मिलने पर कोलकाता पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। पुलिस ने कुख्यात प्रमोटर आसिफ अली के गिरोह के एक घायल सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बिजनेसमेन अजीत रॉय और उनके ड्राइवर को इलाज के लिए एसएसकेएम अस्पताल भी पहुंचाया। ड्राइवर को गोली लगने के कारण एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी प्रमोटर आसिफ अली और उसके गिरोह के खिलाफ मैदान थाने में केस दर्ज किया है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

बालू ट्रक के व्यापार में भी हुई घटना

कल रात करीब 2 बजे बाजे कदमतला घाट के सामने स्ट्रैंड रोड पर भी फायरिंग की घटना हुई। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बालू से लदे ट्रक की कीमत तय करने के को लेकर विवाद हुआ। टेलीफोन पर बातचीत के जरिए पहले ट्रक की कीमत 33,000 रुपये तय हुई थी। शिकायतकर्ता ने ट्रक को कोहिनूर मार्केट, करेया के पास भेज दिया। वहां, मुख्य खाताधारक टिंकू ने ट्रक ड्राइवर से कहा कि वह इसके लिए केवल 28000 रुपये देगा और ड्राइवर से ट्रक को खाली करने के लिए कहा। शिकायतकर्ता के फोन पर निर्देश पर ड्राइवर वापस बाबूघाट लौट आया।

तीखी नोकझोंक और गोलीबारी

जल्द ही टिंकू अपने 3/4 साथियों आरिफ, आसिफ, दानिश के साथ बाबूघाट पहुंचा और तीखी नोकझोंक के बाद सभी आपस में उलझ गए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अन्य ट्रक ड्राइवरों द्वारा घेर लिए जाने के बाद टिंकू कथित तौर पर 4 राउंड फायर करने के बाद मौके से भाग गया। हालांकि आसिफ और आरिफ को पकड़ लिया गया। मैदान पुलिस थाने में धारा 118(1)109/3(5) बीएनएस और 25/27 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

शहर में अपराध में वृद्धि की चिंता

कोलकाता में रेत कारोबार में हुई गोलीबारी की घटनाओं ने शहर में अपराध के बढ़ते प्रकोप के बारे में चिंताएं पैदा कर दी हैं। यह घटनाएं बताती हैं कि कैसे रेत कारोबार में हिंसा और अपराध की घटनाएं आम हो गई हैं। शहर में कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां रेत के कारोबार से जुड़े अपराधी अपने आप को कानून से ऊपर मानते हैं, और इस तरह की घटनाएं लोगों में भय और असुरक्षा की भावना पैदा करती हैं।

पुलिस की कार्रवाई

कोलकाता पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई कर रही है, और आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए तलाश कर रही है। पुलिस ने घटनास्थल पर बारीकी से जांच शुरू कर दी है, और कई लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

शहर की सुरक्षा की चुनौतियाँ

रेत कारोबार में हुई गोलीबारी की घटनाएं शहर में कानून और व्यवस्था की चुनौतियों को सामने लाती हैं। पुलिस को रेत कारोबार में हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे।

ले जाओ बिन्दु

  • कोलकाता में रेत कारोबार को लेकर हिंसा की घटनाओं में वृद्धि देखने को मिली है।
  • बाबू घाट पर हुई हालिया घटनाओं ने अपराधियों को कानून से ऊपर रखने की चुनौतियाँ दिखाई हैं।
  • पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई कर रही है और आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश कर रही है।
  • शहर की सुरक्षा में सुधार के लिए पुलिस को कार्रवाई करने की ज़रूरत है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।