Home राष्ट्रीय बेगूसराय में बच्ची की मौत: सड़क सुरक्षा पर उठे सवाल

बेगूसराय में बच्ची की मौत: सड़क सुरक्षा पर उठे सवाल

13
0
बेगूसराय में बच्ची की मौत: सड़क सुरक्षा पर उठे सवाल
बेगूसराय में बच्ची की मौत: सड़क सुरक्षा पर उठे सवाल

बेगूसराय में 10 वर्षीय बच्ची की सड़क हादसे में मौत ने एक बार फिर सड़क सुरक्षा के मुद्दे पर गंभीर चिंता पैदा कर दी है। इस दुखद घटना ने न केवल बच्ची के परिवार को अथाह दुख दिया है, बल्कि स्थानीय समुदाय में भी गुस्सा और निराशा फैला दी है।

घटना का विवरण: बेगूसराय में सड़क किनारे खेल रही बच्ची को कुचला

यह दर्दनाक घटना बेगूसराय के गरहरा क्षेत्र में नगर परिषद बीहट में घटी। सड़क किनारे खड़ी 10 वर्षीय बच्ची शिवानी कुमारी, जो अपने नानी के घर आई हुई थी, को तेज रफ्तार पिकअप ने कुचल दिया। बच्ची की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। इस घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने पिकअप वाहन में तोड़फोड़ की और उसमें लदे सेब के कार्टन को सड़क पर फेंक दिया।

आक्रोशित लोगों ने वाहन चालक को पकड़ा

पिकअप का चालक वाहन छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन स्थानीय लोग उसे खदेड़ कर पकड़ लिये। बच्ची की मौत से गुप्त लोगों ने वाद चालक को बदमाशों के रूप में देखा और उसके साथ विवाद कर लिये।

लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन: मुआवजे और कार्रवाई की माँग

मृतक शिवानी की परिजनों और स्थानीय लोगों ने बच्ची के शव के साथ राजवाड़ा गुमटी के पास बरौनी – बेगूसराय सड़क को जाम कर दिया और दुर्घटना के जिम्मेदार वाहन चालक की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग की ।

पुलिस और अधिकारियों का कार्रवाई

जाम की सूचना मिलने पर बरौनी प्रखंड बीडीओ और बरौनी थानाध्यक्ष रजनीश कुमार मौके पर पहुंचे । बीडीओ ने सरकार से सहायता राशि दिलाने और कागजी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके बाद सड़क जाम समाप्त हुआ।
पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है।
पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है और आरोपी की तलाश जारी है।

इस घटना से पैदा होने वाले सवाल:

बेगूसराय में घटी यह दुखद घटना एक बार फिर सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं जागृत करती है।

1. सड़क सुरक्षा का अभाव :

यह घटना हमें सड़क सुरक्षा का अभाव और यातायात नियमों का उल्लंघन के बारे में गंभीर रूप से सोचने पर मजबूर करती है। बच्चों की सुरक्षा और सड़क पर चलने वाले सभी लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सड़क सुरक्षा का कानून का सख्ती से पालन और जागरूकता मुहिम बहुत जरूरी है।

2. यातायात नियमों का उल्लंघन :

वाहन चालकों द्वारा तेज रफ्तार से वाहन चलाना और यातायात नियमों का उल्लंघन जैसे घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और इनके कारण ऐसे दुखद घटनाएं घट रही हैं।

3. बच्चों की सुरक्षा:

यह घटना हमें बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने पर मजबूर करती है। बच्चों को सड़क सुरक्षा नियमों से जागरूक करना और उनके लिए सुरक्षित माहौल बनाना बहुत जरूरी है।

आगे का रास्ता:

इस दुखद घटना से हमें सीख लेना चाहिए और सड़क सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाने चाहिए। यातायात नियमों का सख्त तौर पर पालन , यातायात नियमों के प्रति जागरूकता का प्रचार और सड़क सुरक्षा का नियंत्रण का अच्छा प्रबंध करना आवश्यक है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।