Home राष्ट्रीय सीएम ने कहा- सपा, बसपा और कांग्रेस ने पार्टी को परिवार तक...

सीएम ने कहा- सपा, बसपा और कांग्रेस ने पार्टी को परिवार तक सीमित रखा पर भाजपा ने मैदान में उतारा कार्यकर्ता

53
0

[object Promise]

कानपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा, कांग्रेस और बसपा को परिवारवाद वाली पार्टी बताते हुए भाजपा को कार्यकर्ता की पार्टी बताया है। घाटमपुर उपचुनाव  में जनसभा में उन्होंने कहा है कि सपा, बसपा, कांग्रेस ने देश और पार्टी को परिवार तक सीमित रखा है और परिवार के बाहर जाने की सोच ही नहीं रखते हैं। लेकिन, भाजपा के लिए चौबीस करोड़ की जनता ही परिवार है और जनता के हिताें के लिए संकल्प लिया है। भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ सकता है और घाटमपुर से कार्यकर्ता को मैदान में उतारा है। यह सिर्फ भाजपा में ही संभव हो सकता है।

[object Promise]
उत्तर प्रदेश में हो रहे उप चुनाव में भाजपा कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है घाटमपुर और बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए शीर्षस्थ नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ही जनता का उत्थान कर पाएगी। घाटमपुर से प्रत्याशी से पहले कभी सोचता नहीं था और कभी टिकट मांगा भी नहीं। लेकिन पार्टी ने महसूस किया और कार्यकर्ता को मौका मिला और प्रत्याशी उपेंद्र ने पार्टी के आदेश को सिरोधार किया। यह घाटमपुर आदिशक्ति मां की पावन स्थली है और देश के स्वतंत्रता सेनानी की तपोस्थली और साधना स्थली रही है। उनके पुरुषार्थ पर प्रश्नचिहन नहीं खड़ा करने देना है, घाटमपुर में विकास सिर्फ भाजपा ही दे सकती हैं। अभी तक दिवंगत कमल रानी वरुण ने यहां विकास को गति दी लेकिन आज वह हमारे बीच नहीं है, इसका दुख है।

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी

कैप्टन सुखवासी सिंह जनता डिग्री काॅलेज मैदान में घाटमपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी उपेंद्र पासवान के समर्थन में रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपने 2017 में भाजपा पर विश्वास करते हुए कमलारानी वरुण को अपना विधायक चुनकर मंत्री बनाया। कोरोना काल में उनका दुःखद निधन हुआ, इस पर उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूँ। पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है, जिसका उपाय केवल सावधानी है। पर्व और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए रीति रिवाज अपनाना है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री के संदेश दो गज दूरी मास्क है जरूरी को भी दाेहराया और कोविड गाइडलाइन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में कानपुर की जनता ने जिस तरह सेवादारी और वैश्विक बीमारी से लड़ाई लड़ी है, वह काबिल ए तारीफ है।

सीएम ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

चुनावी संबोधन में मुख्यमंत्री ने केंद्र व प्रदेश सरकारी की उपलब्धियां भी जनता के सामने रखीं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 500 रुपये खाते में भेजने की व्यवस्था, किसानों को आर्थिक मदद और विधवाओं को आर्थिक मदद देने का काम हुआ। पहले बिजली नहीं आती थी हम आए और कहा कि 18 घंटे गांवों को बिजली मिलनी ही चाहिए। हम चाहते हैं कि अब 2022 तक ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली मिले। इसे देखते हुए घाटमपुर में पावर प्लांट निर्माण का कार्य चल रहा है।

किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया

मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। लोगों को निश्‍शुल्क शौचालय रसोई गैस, आवास दिया गया। पूर्ववर्ती सरकारों के शासन काल में विकास केवल एक परिवार तक सीमित रहता था। आज हम सबका साथ सबका विकास नीति को लेकर चल रहे है। आज सरकार ने सबसे ज्यादा नौजवानों को नौकरी की गारंटी मिल रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज सुबह 2 लाख 60 हजार पटरी व्‍यवसायियाें को मदद पहुंचाने की घोषणा की है। हमारी प्राथमिकता है कि उत्‍तर प्रदेश में गुंडा अराजकता स्वीकार्य नहीं होगी। किसी ने यदि कहीं पर भी कब्जा किया तो अपराध और अपराधियों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले कश्मीर के विषय में पूछते थे कि एक देश में दो निशान औए दो संविधान क्या हटेंगे, वह केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाकर करके दिखाया। राम मंदिर का निर्माण जो केवल कल्पना बन चुका था, अब वह भी जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है।

संत के रूप में मिले योगी

जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में अमेरिका की अपेक्षा उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के अंतराल में सक्रिय मरीजों की संख्या बहुत कम रही। राहुल और प्रियंका सड़क पर निकलकर जनता से झूठ पर झूठ बोलकर गरीबों से उपहास करते हैं, कांग्रेस को वोट देना घातक है। योगी जी हम सबको संत के रूप में मिले हैं। अब मोहर जातिवाद और परिवाद पर नहीं लगेगा और मां लक्ष्मी भी साइकिल और हाथी पर नहीं कमल पर बैठकर आती है।

प्रदेश में हो रहे उपचुनाव में घाटमपुर और बांगरमऊ सीट पर चुनावी गतिविधियां चरम पर पहुंच चुकी हैं। रोजाना भाजपा के शीर्षस्थ नेता जनसभा करके प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बना रहे हैं, इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोपहर सवा दो बजे घाटमपुर पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया। यहां से वह बांगरमऊ विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल बनाने के लिए रवाना हो गए हैं। पुलिस ने सुरक्षा के पुखता प्रबंध किए हैं।

इनकी लगीसुरक्षा ड्यूटी

घाटमपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी जनसभा के लिए कार्यक्रम स्थल व आसपास दो एडीशनल एसपी, छह सीओ, 40 एसओ व इंस्पेक्टर के अलावा 150 सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है। एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के चलते प्रोटोकाल का पालन नही किया  है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।