Jansandesh online hindi news

​​​​​​​CM हेमंत सोरेन की करीबी रहीं IAS पूजा सिंघल  के घर पर ED के छापे में मिले 25 करोड़

रांची । पहले से ही बदनाम रही पूजा सिंघल आइएएस आज सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई में उनके घर से 25 करोड़ रुपये नगद मिले हैं। पूजा सिंघल वर्तमान में खान और भूविज्ञान विभाग की सचिव और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (जेएसएमडीसी) की प्रबंध निदेशक हैं। ताजा जानकारी के मुतातबिक पूजा सिंघल के आवास से भारी मात्रा में नकदी (करीब 25 करोड़ रुपये) बरामद होने की बात सामने आई है।
 | 
​​​​​​​CM हेमंत सोरेन की करीबी रहीं IAS पूजा सिंघल  के घर पर ED के छापे में मिले 25 करोड़

रांची । पहले से ही बदनाम रही हैं पूजा सिंघल आइएएस,  आज सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई में उनके घर से 25 करोड़ रुपये नगद मिले हैं। पूजा सिंघल वर्तमान में खान और भूविज्ञान विभाग की सचिव और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (जेएसएमडीसी) की प्रबंध निदेशक हैं। ताजा जानकारी के मुतातबिक पूजा सिंघल के आवास से भारी मात्रा में नकदी (करीब 25 करोड़ रुपये) बरामद होने की बात सामने आई है। पैसे की गिनती के लिए ईडी की ओर से मशीन मंगाया गया है।

जिसे मशीन से गिना जा रहा है। गढ़वा में कथित अवैध खनन मामले में पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की यह कार्रवाई हो रही है। झारखंड कैडर की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल पर पहले ही झारखंड उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव कुमार ने उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को शिकायत सौंपी है।

झारखंड की वरिष्‍ठ आइएएस पूजा सिंघल के पति अभिषेक के आवास पर भी प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है। आइएएस अधिकारी राहुल पुरवार से तलाक के बाद पूजा सिंघल ने अभिषेक से शादी की थी।अभिषेक के रांची के रातू रोड स्थित एक ठिकाने पर ईडी के अधिकारी जांच करने पहुंचे हैं। ईडी ने इनके घर से छापेमारी में कई दस्तावेज जब्‍त किए हैं। ईडी के अधिकारी पूजा सिंघल से जुड़े दस्‍तावेज की सघन जांच कर रहे हैं।


 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।