आखिर क्यों ईदगाह मैदान में नही होगी गणेश चतुर्थी की पूजा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

आखिर क्यों ईदगाह मैदान में नही होगी गणेश चतुर्थी की पूजा

आखिर क्यों ईदगाह मैदान में नही होगी गणेश चतुर्थी की पूजा


कर्नाटक: आज पूरा देश गणेश चतुर्थी का उत्सव मना रहा है। वही कल कर्नाटक के बेंगलुरु में ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी की पूजा होने पर रोक लगा दी गई और अब यह पूजा इस स्थल पर नही होगी। सुप्रीम कोर्ट ने बैंगलुरू की स्थिति को यथास्थिति बहाल रखने की बात कही है।

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अगुवाई में सुनवाई करते हुए कहा बुधवार और गुरुवार को गणेश चतुर्थी की पूजा ईदगाह मैदान में नही होगी। वही इस मामले की अगली सुनवाई 23 सितंबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए हाई कोर्ट से सलाह मशवरा करेंगे।
वही कोर्ट ने यह भी दावा किया है कि आपके पास यह अधिकार है कि आप गणेश चतुर्थी की पूजा कही भी कर सकते हैं। इस मामले में आपको हाई कोर्ट के पास वापस जाना चाहिए। जानकारी के लिये बता दें कर्नाटक हाई कोर्ट ने गनेश चतुर्थी के मौके पर ईदगाह मैदान में पूजा की अनुमति दे दी थी। जिसके बाद कर्नाटक वक़्फ़ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश