Jansandesh online hindi news

जहांगीरपुरी दंगे पर सख्त हुए अमित शाह, पुलिस को दिया बड़ा निर्देश

 | 
Image

डेस्क। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। गृह मंत्री जहांगीरपुरी घटना की निगरानी कर रहे हैं और उन्होंने शनिवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना के साथ-साथ विशेष पुलिस आयुक्त, कानून और व्यवस्था, दीपेंद्र पाठक से भी बात की थी।

 ऊपर उद्धृत अधिकारियों ने कहा कि गृह मंत्रालय स्थिति का आकलन करना जारी रखेगा।  दिल्ली पुलिस ने अब तक की गई जांच के बारे में मंत्रालय को पहले ही जानकारी दे दी है।  दिल्ली पुलिस आयुक्त ने सोमवार को कहा कि शनिवार को हुई झड़प में अब तक दोनों समुदायों के 23 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है।

क्राइम ब्रांच के तहत दिल्ली पुलिस की कम से कम 14 टीमें मामले की जांच कर रही हैं।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ झड़पों पर एक राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का खेल भी छिड़ गया है। जिसमें कहा गया था कि मुख्य आरोपियों में से एक, आम आदमी पार्टी से था।  

आरोप से इनकार करते हुए, AAP ने दावा किया है कि दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह से जवाब मांगा जाना चाहिए, जिनके तहत शहर की पुलिस कार्य करती है। आपको बता दें कि दिल्ली की पुलिस केंद्र सरकार के अंतर्गत काम करती है ना कि राज्य सरकार के।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।