Jansandesh online hindi news

बुरे फसे राहुल और सोनिया ईडी फिर से पूंछताछ करने की बना रही योजना

 | 
Rahul Gandhi soniya Gandhi

देश: कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय एक बार पुनः सोनिया गांधी और राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ कर कसती है। हालाकि अभी प्रवर्तन निदेशालय कथित मनी लांड्रिंग मामले में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से पूंछताछ कर रही है और कांग्रेस ईडी की पूंछताछ का जमकर विरोध कर रही है।

सूत्रों के अनुसार ईडी को अब तक की पूंछताछ में यह पता चला है कि शेल कम्पनियों के माध्यम से एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड और यंग इंडियन को पैसा भेजता था। एसोसिएटेड जनरल लिमिटेड और यंग इंडियन शेल कम्पनियों में पैसा लगा रहे थे। वही साल 2016 में कोर्ट ने इस केस में गांधी परिवार के खिलाफ चल रही ट्रायल याचिका को रोकने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था।
ईडी ने दावा किया है कि पूंछताछ के दौरान लेन देन के लिंक की बात सामने आई है। इस मामले में पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय ने पूंछताछ की थी। ईडी ने दोनो से कई घण्टे लंबी पूंछताछ की थी। वही अब सूत्र कह रहे हैं कि ईडी पुनः कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से पूंछताछ कर सकती है।
जानकारी के लिये बता दें कल कांग्रेस नेताओं ने देश मे बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में सड़क पर जमकर प्रदर्शन क़िया। नई दिल्ली में जंतर मंतर समेत अन्य जगहों पर धारा 144 लगा दी गई है। नेताओ को किसी भी प्रकार के प्रदर्शन करने की अनुमति नही है। कांग्रेस नेताओं ने कल काले कपड़े पहनकर प्रदर्शन किया। प्रियंका गांधी प्रदर्शन के दौरान बैरिकेडिंग लांघती हुई दिखाई दी। वही पुलिस ने बिना अनुमति प्रदर्शन करने के जुर्म में प्रियंका गांधी , राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं को लगभग 6 घण्टे तक हिरासत में रखा।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।