Jansandesh online hindi news

सीएम गहलोत ने ईंधन की कीमतों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर कसा शिकंजा

 | 
Image

डेस्क। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शायद गलती से जयपुर को उच्च ईंधन की कीमतों वाले स्थानों में संदर्भित किया और बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश के भोपाल में पेट्रोल-डीजल और महँगा हैं। 

जब मोदी ने राजस्थान सहित राज्यों से मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में ईंधन पर मूल्य वर्धित कर (वैट) को कम करने के लिए कहा। इसके बाद गहलोत ने प्रतिक्रिया देते हुए यह टिप्पणी की।

गहलोत ने कहा कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने आठ वर्षों में ईंधन पर उत्पाद शुल्क से लगभग 26 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। उन्होंने कहा कि यह पेट्रोल और डीजल पर कर लगाकर देश के इतिहास में किसी भी सरकार की सबसे अधिक कमाई है।  

वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र ने उत्पाद शुल्क में कटौती की लेकिन कई राज्यों ने लोगों को राहत देने के लिए वैट नहीं घटाया।

गहलोत ने टिप्पणी में कहा कि राजस्थान ने जनवरी 2021 में पेट्रोल और डीजल पर वैट में 2% की कमी की, भले ही केंद्र ने उत्पाद शुल्क में कमी नहीं की।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।