Jansandesh online hindi news

WHO में किया दावा , भारत मे कोरोना से गई 47 लाख जान, मोदी पर बरसे राहुल 

 | 
Rahul Gandhi

Delhi:- राजनीति में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच तना तनी जारी रहती है। राहुल हमेशा प्रधानमंत्री को अपने नुकीले सवालो के तीर से घयाल करने की योजना बनाते रहते हैं। अब एक बार फिर उन्होंने विज्ञान झूंठा नहीं बोलता कहते हुए मोदी पर कटाक्ष किया है। 

असल मे राहुल ने WHO की उस रिपोर्ट का जिक्र करते हुए मोदी पर कटाक्ष किया जिंसमे विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से कहा गया है कि देश मे कोविड के चलते 47 लाख मौत हुई है। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि विज्ञान झूंठ नहीं बोलता मोदी बोलते हैं। इस ट्वीट के साथ उन्होंने मोदी से अपील की है कि वह मृतक के परिजनों का सम्मान करें और उन्हें 4 - 4 लाख रुपये दें। 

जाने क्या है विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट:- 

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के दौरान पूरे विश्व मे जान गवाने वाले लोगों का आंकड़ा सामने लाते हुए कहा है कि पूरे विश्व मे कोविड के प्रकोप से तकरीबन 1.5 करोंड लोगों ने अपनी जान गवाई है। अलग अलग देश से मिले आकड़े के मुताबिक यह मौतें 60 लाख के आंकड़े की डबल है। वही अगर हम सिर्फ भारत के परिदृश्य पर गौर करें तो कोविड के दौरान भारत मे तकरीबन 47 लाख लोगों ने अपनी जान गवाई थी। जो भारत द्वारा जारी आकड़े से 10 गुना अधिक है।
विश्व स्वास्थ्य संगठन के इस डाटा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने कहा है कि भारत के पास उसके यहां हुई मौत के आंकड़े का डाटा पहले से ही है। अब ऐसे में हम किसी अन्य डाटा पर विश्वास नहीं कर सकते हैं। क्योंकि उनका आकड़ा एक अनुमान है शोध नहीं।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।