कांग्रेस नेता - हिन्दू का अर्थ शर्मनाक यह भारत का है ही नही

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

कांग्रेस नेता - हिन्दू का अर्थ शर्मनाक यह भारत का है ही नही

कांग्रेस नेता - हिन्दू का अर्थ शर्मनाक यह भारत का है ही नही


देश- कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सतीश लक्ष्मणराव जारकीहोली ने हिन्दू शब्द को लेकर बयान दिया है और वह अपने बयान के चलते बीजेपी के निशाने पर आ गए।
उन्होंने अपने बयान में हिन्दू शब्द का अर्थ बताया और कहा, एसक मतलब शर्मनाक है। यह एक फारसी शब्द है। इसका भारत मे कोई मूल नही है। लोग ऐसे शब्द को कैसे मान सकते हैं जिसका भारत से ताल्लुक ही नहीं है।
उनके बयान पर बीजेपी ने कहा, यह वोट बैंक की राजनीति है। कांग्रेस नेता का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिंसमे वह हिन्दू शब्द की उत्पत्ति का जिक्र कर रहे हैं। वह बता रहे हैं क्या यह शब्द अपना है।
उन्होंने कहा आप विकीपीडिया देख ले। यह शब्द कहां से आया है। जब यह अपना है ही नही तो आप इसे इतना ऊपर क्यों रखे हुए हैं। 
अगर आप इसका मूल मतलब समझ जायेंगे। तो आपको शर्म आएगी। यह गंदा शब्द है। बीजेपी ने कहा कांग्रेस नेता का यह बयान आपत्तिजनक है। यह लोगो को उकसाने वाला है। 
वही इसके बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी इस बयान की आलोचना कि और पार्टी को इससे अलग कर लिया. उन्होंने ट्वीट किया, “हिंदू धर्म जीवन का एक तरीका है और एक सभ्यतागत वास्तविकता है. कांग्रेस नेएक ऐसे देश का निर्माण किया है जहां हर धर्म, आस्था और आस्था का सम्मान होता है.यही भारत का सार है. ”
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश