Jansandesh online hindi news

क्या राजनीति में कदम रखना चाहते हैं RBI पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, भाजपा पर किया एक और सियासी हमला

 | 
Image

डेस्क। भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की दूसरी अर्थव्यवस्थाओं से ज्यादा मजबूत है पर रोजगार के अवसर न पैदा कर पाने के कारण यह अगले दस सालों में लोगों की दिक्कतें बढ़ा सकती हैं। उन्होंने कहा कि जिस दर से महंगाई बढ़ रही है उससे यह संकट और भी गहरा होता जा रहा है।

पूर्व गवर्नर बोले - “हम आराम नहीं कर सकते। हमें और काम करने की जरूरत है। हमें अपने में कई और सुधार करने होंगे। इसके बाद उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उन्हीं को सही मानती है जो उसकी वाहवाह करते हैं बाकी सब तो गलत हैं।”

एनडीटीवी को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था बड़े संकट से गुजर रही है। कोविड की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। हम यानी भारत एक गरीब देश हैं। पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह की नौकरियों की जरूरत बढ़ी है उसके लिए विकास अपर्याप्त नज़र आ रहा है। पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि हमें लोगों के स्किल बढ़ाने और शिक्षा के क्षेत्र में और तेजी लाने की आवश्यकता है। 

इसके निवारण को सुझाते हुए उन्होंने कहा अगले 10 वर्षों में जो युवा स्नातक होकर निकलेंगे हमें उनको स्किल बेस शिक्षा देनी होगी तभी नौकरियां बढ़ सकेंगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।