काम के घंटो को निर्धारित करने के लिए विशेष कानून ला सकती है सरकार

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

काम के घंटो को निर्धारित करने के लिए विशेष कानून ला सकती है सरकार

Image


डेस्क। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह कहा है कि ट्रक चालकों के काम के घंटे निर्धारित करने के लिए एक कानून भी लाया जाएगा। वहीं इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि वर्ष 2025 के समाप्त होने से पहले सड़क दुर्घटनाओं को 50 प्रतिशत तक कम करने का प्रयास भी किया जा रहा है। साथ ही सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान एक जन पहुंच अभियान सड़क सुरक्षा अभियान में भाग भी लेते हुए उन्होंने यह कहा कि सड़क मंत्रालय सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए प्रतिबद्ध भी है।
ट्रक चालकों के लिए काम के घंटे निर्धारित करने वाली है सरकार
सड़क सुरक्षा के सभी चार-इ मानक इंजीनियरिंग, प्रवर्तन (इंफोर्समेंट), शिक्षा (एजुकेशन) और आपात स्थिति (इमरजेंसी) के क्षेत्र में कई कदम भी उठाए गए हैं। वहीं बुधवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मंत्री ने यह भी कहा कि ट्रक चालकों के लिए काम के घंटे निर्धारित करने के लिए यह एक कानून लाया जाएगा। वहीं इस वर्ष, मंत्रालय ने सभी के लिए सुरक्षित सड़क का प्रचार करने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा के तहत 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह (आरएसडब्ल्यू) भी मनाया गया था।
बता दें इस कार्यक्रम के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्चन, ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु और कई अन्य लोगों ने सड़क सुरक्षा से संबंधित प्रमुख मुद्दों पर चर्चा भी की है। इस दौरान मंत्रालय ने दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक, स्कूल के लिए प्रतियोगिताओं सहित कई गतिविधियों का आयोजन भी किया।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश