Jansandesh online hindi news

कांग्रेस में एक परिवार से बस एक टिकट तो राहुल, प्रियंका और सोनिया में से कौन होगा वो कैंडिडेट

 | 
Image

डेस्क। कांग्रेस पार्टी का तीन दिन का चिंतन शिविर 13 मई, शुक्रवार को उदयपुर में शुरू हो रहा है। इस शिविर में कांग्रेस के करीब 400 से ज्यादा नेता पहुँचे। 

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुक्रवार (13 मई 2022) से राजस्थान के उदयपुर में शुरू हुआ है। इस बैठक में पार्टी ने कुछ बड़े फैसले लिए हैं। 

इस शिविर के बारे में बताते हुए कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने बताया कि कांग्रेस एक परिवार, एक टिकट के नियम पर सहमत हो गई है। अजय माकन ने आगे कहा कि पैनल के सभी सदस्य इस बात से पूर्ण रूप से सहमत हैं कि एक परिवार के एक ही सदस्य को टिकट दिया जाए। किसी भी नेता के परिवार के दूसरे व्यक्ति को कांग्रेस पार्टी की ओर से तभी टिकट दिया जाएगा जब वह पार्टी में कम से कम पांच साल काम किया होगा।

 उन्होंने ये भी कहा कि इस नियम से गांधी परिवार को छूट मिल सकती है, क्योंकि सभी सदस्य 5 साल से ज्यादा समय से राजनीति में सक्रिय हैं। 

इस बड़े बयान के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। दूसरे दल के कई नेताओं ने कांग्रेस को हिपोक्रेट पार्टी बताया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।