चीन की चालाकियों से अलर्ट है भारत सीमा पर बढ़ाए जवान

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

चीन की चालाकियों से अलर्ट है भारत सीमा पर बढ़ाए जवान

चीन की चालाकियों से अलर्ट है भारत सीमा पर बढ़ाए जवान


देश:- लद्दाख में वास्तविक रेखा नियंत्रण पर चीन और भारत के मध्य विवाद जारी है। चीन और भारत लगातार विवादों में घिरे हुए हैं। गलवान घाटी में विवाद जारी है। वही अब सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि चीन भारत के खिलाफ पुनः साजिश रचने में लग गया है।
भारत की सेना ने चीन की हरकतों से खुद को अलर्ट कर लिया है। चीन के विद्रोह से बचने के लिए सेना ने 50 जवानों को लद्दाख की सीमा पर तैनात किया है। भारत की सेना को यह मालून है कि चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नही आने वाला है। जिस कारण भारत की सेना लगातार सीमा पर खुद को मजबूत स्तर से स्थापित करने में जुट गई है।
रिपोर्ट के अनुसार सैनिकों की यह तैनाती डेमचोक और देपसांग में की गई है. यह भी जानकारी सामने आई है कि एलएसी पर तैनात हर सैनिक की वर्दी का बजट भी अधिक है। क्योंकि अब सर्दी बढ़ रही है जो जवानों के लिए ख़तरनाक साबित हो सकती है। आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही चीन सीमा पर अपने जवानों की संख्या बढ़ा सकता है जिसके चलते भारत पहले से सचेत हो गया है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश