Jansandesh online hindi news

अपने कार्यकाल में इन महत्वपूर्ण पदों को संभाल चुके हैं लेफ्टिनेंट Manoj Pande

 | 
Image

डेस्क। लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे अगले थल सेना प्रमुख बनने जा रहें हैं। वह देश के इस वरिष्ठतम पद पर पहुंचने वाले पहले इंजीनियर अधिकारी होंगे। बता दें कि वह आर्मी प्रमुख एमएम नरवणे का स्थान लेंगे। 

एमएम नरवणे के बाद मनोज लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ही थल सेना में सबसे वरिष्ठ अधिकारी हैं। मौजूदा वक्त में लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे उप सेना प्रमुख भी हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे 1 मई को 29वें सेना प्रमुख के तौर पर पदभार ग्रहण करेंगे। आर्मी प्रमुख एमएम नरवणे 30 अप्रैल को अपना 28 महीने का कार्यकाल पूरा करके सेवा विमुक्त हो जाएंगे। 

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी से स्नातक मनोज पांडे को 1982 में कोर ऑफ इंजीनियर्स में कमीशन किया गया था बात दें कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में एलओसी के साथ पल्लनवाला सेक्टर में ऑपरेशन पराक्रम के दौरान एक इंजीनियर रेजिमेंट की भी कमान संभाली थी। अपने अब तक के कार्यकाल में उन्होंने कई महत्वपूर्ण पद संभाले हैं साथ ही वो आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन में शामिल भी रहे हैं।

एक फरवरी को थल सेना का उप-प्रमुख बनने से पहले वह थल सेना की पूर्वी कमान का नेतृत्व भी कर चुके हैं। वह जून 2020 से मई 2021 तक अंडमान निकोबार कमांड के कमांडर-इन-चीफ भी थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।