Jansandesh online hindi news

रूस से लौटे मेडिकल छात्रों को ममता बनर्जी ने दी बड़ी सौगात

 | 
Image

डेस्क। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूक्रेन (Ukraine) से लौटे मेडिकल छात्रों को इंटर्नशिप करने और सरकारी मेडिकल कॉलेजों में प्रायोगिक कक्षाओं (Practical Classes) में भाग लेने की अनुमति दी है। बता दें कि भारत में युद्ध प्रभावित यूक्रेन से कम से कम 422 छात्र पश्चिम बंगाल लौटे थे, जिनमें से 412 मेडिकल के छात्र है। साथ ही छह छात्र इंजीनियरिंग स्ट्रीम में थे, एक स्टूडेंट पशु चिकित्सा विज्ञान का था और तीन मजदूर थे। 

जानकारी के लिए बता दें कि वापस लौटे सभी छह इंजीनियरिंग के छात्रों को निजी कॉलेजों में सीट आफर की गई थी। जिनमें से दो ने कोर्स ज्वाइन कर लिया है और चार छात्र आवेदन कर आगे का एडमिशन प्रोसेस निपटा रहे हैं।

मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (एमडीएस) पूरा करने वाले एक छात्र को सरकारी डेंटल कॉलेज में इंटर्नशिप करने की अनुमति दी गई थी, जबकि एमडीएस द्वितीय वर्ष के दो छात्रों को सरकारी कॉलेजों में ऑब्जर्वरशिप और प्रैक्टिकल कक्षाएं करने की अनुमति दी जाएगी।  

पशु चिकित्सा विज्ञान के छात्र को राज्य संचालित विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रदान किया गया है।  

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।