Jansandesh online hindi news

NCP प्रमुख ने ये तहरीर देकर भाजपा को ठहराया जहांगीरपुरी हिंसा का जिम्मेदार

पुलिस को आप से जुड़े मिले तार 

 | 
Image

दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति केंद्र सरकार के अधीन आती है : शरद पवार

डेस्क। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में रामनवमी के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा के लिए भाजपा और उसके कुछ संगठनों को जिम्मेदार ठहराया।  परोक्ष हमले पर, पवार ने कहा, "दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति केंद्र सरकार के अधीन आती है।" "हमने रामनवमी के दौरान सांप्रदायिक हिंसा के बारे में कभी नहीं सुना। 

आगे उन्होंने कहा इसके पीछे कारण भाजपा और उनके कुछ संगठन हैं। दिल्ली की कानून व्यवस्था की स्थिति केंद्र के अंतर्गत आती है।

आगे उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा" राजनीतिक दलों के अलावा कोई भी संगठन जो समस्या पैदा करता है, अशांति पैदा कर सकता है और अगर कोई राज्य सरकार या केंद्र सरकार इसे (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगाना चाहती है, तो मैं नहीं कहूंगा।

आपको बता दें कि रामनवमी के अवसर पर, चार राज्यों- बंगाल, मध्य प्रदेश, झारखंड और गुजरात से झड़पों की घटनाएं सामने आईं।  हिंदू त्योहार को चिह्नित करने के लिए रैलियां निकालने के बाद कथित तौर पर झड़पें शुरू हो गईं। ऐसा एक मामला केंद्रीय विश्वविद्यालय JNU में भी देखने को मिला। साथ ही रामनवमी के बाद हनुमान जनमोत्स्व के अवसर पर भी ऐसी घटनाएं सामने आईं है जिसके बाद से ही सांप्रदायिक मुद्दे सियासत में बदलते नज़र आ रहें हैं।

जहांगीरपूरी हिंसा : राष्ट्रीय राजधानी में हालिया हिंसा जहांगीरपुरी इलाके में एक हनुमान जयंती 'शोभा यात्रा' के दौरान हुई।  मामले में कम से कम 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा पर पहले ही राजनीति शुरू हो चुकी है। दिल्ली भाजपा नेताओं ने जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी मोहम्मद अंसार और सत्तारूढ़ आप के बीच संबंधों का दावा किया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।