एनआईए ने पीएफआई के पूर्व केरल सचिव सीए रऊफ को गिरफ्तार किया

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

एनआईए ने पीएफआई के पूर्व केरल सचिव सीए रऊफ को गिरफ्तार किया

एनआईए ने पीएफआई के पूर्व केरल सचिव सीए रऊफ को गिरफ्तार किया


नई दिल्ली | राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार रात प्रतिबंधित पीएफआई के केरल राज्य के पूर्व सचिव सीए रउफ को पलक्कड़ जिले के पट्टांबी स्थित उनके आवास से आतंकवाद से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया।

यह मामला पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई), केरल में इसके पदाधिकारियों, सदस्यों और सहयोगियों से संबंधित है, जो विभिन्न धर्मों और समूहों के सदस्यों के बीच दुश्मनी पैदा करने और प्रतिकूल गतिविधियों को अंजाम देने जैसी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने की साजिश रचते पाए गए हैं। सार्वजनिक शांति और शांति को भंग करने और भारत के खिलाफ असंतोष पैदा करने के इरादे से सांप्रदायिक सद्भाव के लिए।

"वे वैकल्पिक न्याय वितरण प्रणाली का प्रचार करते हुए भी पाए गए हैं जो आपराधिक बल के उपयोग को सही ठहराते हैं जिसके परिणामस्वरूप लोगों में अलार्म और भय पैदा होता है, कमजोर युवाओं को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया सहित आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। (आईएसआईएस)/दाएश और अल-कायदा और हिंसक जिहाद के हिस्से के रूप में आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देकर भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने की साजिश, “एक अधिकारी ने कहा।


गिरफ्तार आरोपी पीएफआई का राज्य सचिव था और केरल में इसके मीडिया और पीआर विंग को संभाल रहा था और इस मामले में मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है। मामले में आगे की जांच जारी है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश