Jansandesh online hindi news

AMU में अब सनातन धर्म की भी मिलेगी शिक्षा, होगा डेडिकेटेड कोर्स

 | 
Image

Sanatan Dharma Teaching in AMU: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में अब छात्रों को सनातन धर्म की पढ़ाई भी कराई जाना पॉसिबल होगा। यूनिवर्सिटी के इस्लामिक स्टडीज विभाग के चैयरमैन की ओर से उच्चाधिकारियों को इससे संबंधित प्रस्ताव भेज दिया गया है, जिसमें विद्यार्थियों को सनातन धर्म की भी पढ़ाई कराने का आग्रह पेश किया गया है।

प्रस्ताव के मुताबिक, यह पढ़ाई ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए होगी, जिसमें सनातन धर्म के साथ ही अन्य धर्मों के बारे में भी पढ़ाया जाएगा।

एएमयू के शताब्दी वर्ष समारोह के अंतर्गत आयोजित हुए वर्चुअल समारोह में दौरान मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एएमयू के इस्लामिक स्टडी डिपार्टमेंट की खासा  तारीफ की थी। उन्होंने यह भी कहा था कि विदेशी छात्रों को भारत की संस्कृति से भी रूबरू करवाया जाना चाहिए।

पीएम मोदी की तारीफ के बाद विभाग के शिक्षकों ने यह भी कहा था कि एएमयू ऐसा काम पहले से कर रहा है और आगे भी करता रहेगा। 

इसके बाद ही विभाग की ओर से अब नए नया कोर्स शुरू करने का फैसला लिया गया है जो सनातन धर्म की शिक्षा देगा।

कम्प्रेटिव रिलीजन नाम से शुरू होने वाले इस कोर्स के जरिए विद्यार्थियों को सनातन धर्म के बारे में पढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही उनको अन्य धर्मों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।