अब कार में पिछली सीट पर Seat Belt लगाना हुआ अनिवार्य

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

अब कार में पिछली सीट पर Seat Belt लगाना हुआ अनिवार्य

Image


Now it is mandatory to install Seat Belt on the back seat in the car

Seat Belt Mandatory in Car: कार में बैठने वाले सभी लोगों के लिए अब सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य हो गया है और बिना सीट बेल्ट लगाए पकड़े जाने पर आपको जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

गौर करने वाली बात यह है कि मुंबई के पास एक कार दुर्घटना में साइरस मिस्त्री की मौत के बाद नितिन गडकरी ने इसकी घोषणा भी की है।

गडकरी ने यह भी कहा कि कार के पीछे बैठने और सीट बेल्ट नहीं पहनने वालों पर काफी जुर्माना लगाया जाएगा, ऐसा भी लगता है कि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार जब डिवाइडर से टकराने के बाद हादसे का शिकार हुई तो उन्होंने सीट बेल्ट भी नहीं पहन रखती है। 

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि पालघर में संडे को एक कार दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन के बाद हमने यह निर्णय लिया है कि पीछे की सीटों के लिए भी वाहनों में सीट बेल्ट होनी चाहिए।

सरकार व्हीकल मैन्युफैक्चर्स के लिए पिछली सीट की सीट बेल्ट अलार्म प्रणाली को अनिवार्य करने की योजना में लगी हुई है। गौर करें कि देश के जाने-माने उद्योगपति साइरस मिस्त्री की रविवार को एक सड़क हादसे में मौत हो गई और वह अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे तभी बीच रास्ते में उनकी कार डिवाइडर से टकराई और बड़ा हादसा हुआ है।


 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश