पीएम मोदी बोले महिलाएं मेरी प्रेरणा है मुझे प्राप्त उनका आशीर्वाद

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. राष्ट्रीय

पीएम मोदी बोले महिलाएं मेरी प्रेरणा है मुझे प्राप्त उनका आशीर्वाद

पीएम मोदी बोले महिलाएं मेरी प्रेरणा है मुझे प्राप्त उनका आशीर्वाद


India -महिलाओं के स्वयं सहायता समूह को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा उन्हें माताओं के आशीर्वाद प्राप्त है। देश की लाखों माताएं उनके साथ है। वही यह माताएं मेरी प्रेणना श्रोत है। इनसे मैने बहुत कुछ सीखा है और आज मैं जो कुछ कर पा रहा हूँ वह इन्ही लोगो के आशीर्वाद का परिणाम है।

उन्होंने आज विश्वकर्मा पूजा के उपलक्ष्य में स्वयं सहायता समूह में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया था। यह कार्यक्रम महिलाओं के लिये काफी बड़ा था। उन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान सभी देश वासियों को पहले विश्व कर्मा पूजा की शुभकामनाएं दी। उसके बाद उन्होंने कहा आज का दिन बहुत खास है। 
आज 75 साल बाद भारत की धरती पर चीता लौट कर आये हैं। यह भारत के लिए गर्व का दिन है। अगर हम आज के भारत की और पुराने भारत की बात करे। तो दोनो में आपको जमीन आसमान का अंतर देंखने को मिलेगा। सब अलग है। आज नारी शक्ति आगे बढ़ रही है। नारी ने अपनी सफलता का परचम हर जगह लहराया है। आज हम पंचायत भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक नारी शक्ति को देख सकते हैं।
आज 8 करोड़ से अधिक महिलाएं स्वयं सेवा समूह से जुड़ी हुई है। हमारा लक्ष्य है कि हर ग्रामीण परिवार से कम से कम एक बहन इस अभियान से जुड़े। इससे ग्राम महिलाओं की मदद होगी और वह आर्थिक रूप से सक्षम बनेगी। हमारी सरकार लगातार उनके हित के संदर्भ में काम कर रही है। वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट' के माध्यम से हम हर जिले के लोकल उत्पादों को बड़े बाज़ारों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. सितंबर का ये महीना देश में पोषण माह के रूप में मनाया जा रहा है। 
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश